कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मप्र में खोली झूठ की दुकान : आशीष अग्रवाल

स्वतंत्र समय, भोपाल

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने ट्वीट कर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला पर जोरदार निशाना साधा। अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की हरियाणा और दिल्ली में राजनीतिक दुकान बंद होने के बाद अब उन्होंने मध्यप्रदेश चुनाव से ठीक पहले झूठ की दुकान की ओपनिंग कर दी है। कांग्रेस को और रसातल में धकलेने के लिए सुरेजवाला ने झूठे और फर्जी आंकड़ों का सहारा लेकर खुद अपनी ही पार्टी की पोल खोलने में लग गए हैं। अग्रवाल ने कहा कि सुरेजवाला और करें तो क्या करें, क्योंकि कपड़ा फाड़ और परिवारवाद की दुकान मध्यप्रदेश कांग्रेस में फलने-फूलने के बाद उन्होंने सोचा क्यों न झूठ की दुकान खोलकर अपनी राजनीतिक रोटियां यहां सेंकी जाएं। वर्ष 2002-03 में मध्यप्रदेश में कांग्रेस शासनकाल में किसानों से समर्थन मूल्य पर खाद्यान्नों की खरीदी ही नहीं होती थी। किसानों को 15-16 प्रतिशत ब्याज दर पर फसल ऋण मिलता था। प्राकृतिक आपदा में फसल नुकसान होने पर मिलने वाली राहत ऊंट के मुंह में जीरे के समान थी। वर्ष 2018 में किसानों को कर्ज माफी का सपना दिखाकर उन्हें डिफाल्टर बना दिया। भाजपा सरकार ने डिफाल्टर किसानों के ब्याज का ऋण जमा किया है।

किसानों के लिए कल्याण की योजना चला रही डबल इंजन की सरकार

अग्रवाल ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही है। कांग्रेस शासनकाल में खेती की लागत बढऩे से उत्पादन कम हुआ और किसान कर्ज में डूबने लगा था। जबकि भाजपा सरकार ने पिछले तीन वर्षों में अलग-अलग योजनाओं के तहत किसानों को दो लाख 83 हजार करोड़ से अधिक की राशि उपलब्ध कराई है। कांग्रेस पार्टी समर्थन मूल्य को लेकर मध्यप्रदेश की जनता और किसानों में भ्रम फैलाने का कार्य कर रही है। केंद्र सरकार द्वारा समर्थन मूल्य प्रतिवर्ष बढ़ाया जा रहा है। वर्ष 2022-23 में गेहूं का समर्थन मूल्य 2015 रूपए था। 2023-24 में समर्थन मूल्य को बढ़ाकर 2125 किया गया। हाल ही में केंद्र सरकार ने वर्ष 2024-25 के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य 2275 रूपए घोषित किया है।

सम्मान निधि को लेकर भ्रम फैला रहे सुरजेवाला

अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता रणदीप सुरजेवाला किसान सम्मान निधि को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, जबकि हकीकत यह है कि मध्यप्रदेश के करीब 80 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री कल्याण योजना का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की डबल इंजन की सरकार मध्यप्रदेश के किसानों को प्रति वर्ष 12 हजार रूपए नकद बैंक खातों में भेज रहे हैं। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत प्रति वर्ष मध्यप्रदेश के करीब 80 लाख किसानों को 6 हजार रूपए प्रतिवर्ष प्रदान कर रही है, वहीं मध्यप्रदेश सरकार मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत भी प्रति वर्ष प्रदेश के किसानों को 6 हजार रूपए प्रतिवर्ष प्रदान कर रही है। पिछले तीन वर्षों में इस योजना के तहत किसानों को 25 हजार करोड़ रूपए भाजपा सरकार दे चुकी है।