विधान सभा चुनाव में अब कांग्रेस ने लगाया ‘प्याज का तडक़ा’

स्वतंत्र समय, भोपाल

मप्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में विकास के वादे से शुरू हुए चुनाव प्रचार में भाजपा द्वारा राम मंदिर की एंट्री के बाद अब कांग्रेस ने प्याज का तडक़ा भी लगा दिया है। रविवार को कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक अपने सहयोगी प्रदेश प्रवक्ताओं के साथ प्याज की माला पहनकर कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पहुंची। इस द ौरान मीडिया को संबोधित करते हुए नायक ने प्याज के दाम बढऩे सहित बढ़ती महंगाई को लेकर प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने सवाल पूछा कि- मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह बताएं, मप्र में प्याज खून के आंसू क्यों रुला रही है। चुनाव के पहले प्याज के दाम बढऩे से कांग्रेस को यह मुद्दा भी हाथोंहाथ लेने का मौका मिल गया है। भोपाल में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक रविवार को मीडिया से चर्चा करने प्याज की माला पहनकर पीसीसी दफ्तर पहुंचीं। यहां उन्होंने मंहगाई के मुद्दे पर शिवराज सरकार और केन्द्र सरकार को जमकर घेरा। रागिनी नायक ने कहा- प्याज 80 रुपए किलो हो गई है। कुछ दिनों पहले तक टमाटर दो सौ, 250 रुपए किलो था। तो शिवराज सिंह बताएं कि प्याज खून के आंसू क्यों रुला रही है। अनाज घोटाला क्यों हो रहा है। जनता के दैनिक जीवन को जो चीजें प्रभावित करतीं हैं वो मंहगी क्यों होती जा रहीं हैं।

एक साल में आटे का भाव 35 फीसदी बढ़ा

रागिनी ने कहा मध्य प्रदेश में पिछले 1 साल में 35 प्रतिशत आटे का भाव बढ़ गया। मध्य प्रदेश में पिछले 3 सालों में खाने का तेल दोगुना हो गया। दूध, घी, पनीर सब पर जीएसटी लगा दिया गया है। सांची का मठ्ठा, श्रीखंड, पेड़ा, पनीर सब कुछ महंगा हो गया है। यही नहीं महंगाई की मार जनता झेल रही है और किसानों को भी कोई फायदा नहीं हो रहा है। अभी जो केंद्रीय मंत्री विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं फग्गन सिंह कुलस्ते, उनको 15 रुपये का भुट्टा महंगा लग रहा था। यह जो सरकार है वह जनता के मुद्दों से पूरी तरह से विमुख हो गई है। इसको जगाना बहुत जरूरी है। जनता टूटती कमर बर्दाश्त कर सकती है लेकिन पेट पर लात बर्दाश्त नहीं करती। उन्होंने कहा कि पहले बटुए के पैसों से झोले में सामान आ जाता था, अब झोले भर पैसों में बटुआ नहीं भरता। रागिनी ने कहा- जिन लाड़ली बहनों की यह लोग बात करते हैं। वो लाडली बहनें कांग्रेस के समय में बटुवा लेकर बाजार जाती थीं। और थैला भर सामान लाती थीं। अब थैला भर कर पैसा लेकर जातीं है तो बटुए भर भी सामान नहीं आ पा रहा है। ऐसे में लाडली बहनें चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने का काम करेंगी। बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं रागिनी ने कहा- बीजेपी के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है।

दो रुपए में खरीदकर 80 रुपए में बेची जा रही प्याज

रागिनी नायक ने कहा- शाजापुर मंडी में प्याज 2 रुपये किलो बिक रहा है। वही प्याज भोपाल में 80 किलो बिक रही है। वही हाल लहसुन का है। रागिनी ने कहा एक बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पूछा गया कि प्याज महंगी है तो उन्होंने कहा कि मैं प्याज नहीं खाती। आप प्याज खाना छोड़ दीजिए।