जनसंपर्क अभियानः किसी ने मंदिर में टेका माथा तो किसी ने महिलाओं के साथ गाए भजन

स्वतंत्र समय, भोपाल

मप्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजधानी के विधानसभा क्षेत्रों में भी चुनाव प्रचार तेज गति से चल रहा है। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य दलों एवं निर्दलीय प्रत्याशी जनता के बीच गली-गली घूमकर अपने लिए वोट मांग रहे हैं, तो वहीं सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी प्रत्याशियों की भागीदारी बढ़ गई है।

आशापुरा दरबार में मत्था टेककर  निकले आलोक शर्मा

भोपाल की उत्तर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी आलोक शर्मा ने रविवार को आशापुरा दरबार में मत्था टेककर जनसंपर्क अभियान शुरू किया। वे राजाभोज मंडल वार्ड-07 में कोहेफिजा की गलियों में घूमे और लोगों से समर्थन मांगा। आलोक शर्मा ने सी सेक्टर बैंक कॉलोनी संजीव गेहूं, विनय अग्रवाल पट्टी, थद्दाराम अपार्टमेंट, दिणु बाधवानी, रामकृष्ण मंदिर, झूलेलाल मंदिर, शिरीन कॉम्प्लेक्स, ए सेक्टर कॉर्नर, मीनाक्षी अपार्टमेंट दशहरा मैदान, सरकारी स्कूल एकता पार्क ई सेक्टर, डॉ. साहनी, सुनील बाफना, नुरूल हसन, 40 क्वार्टर, सेफिया कॉलेज शादी हॉल, गोपाल गोदानी रोड, कहकशां कॉप्लेक्स पहुंचे और लोगों से संपर्क कर सहयोग मांगा। इसके बाद शर्मा ने शाम चार बजे फिर जनसंपर्क शुरू किया। इस दौरान वे अंबिका किराना स्टेट गौतम नगर से दिलीप झोपे के निवास, शिव मंदिर, सनी खुराना के निवास, योगेश यादव के निवास, अजीत जैन और पुष्पेंद्र जैन के निवास, मां राजेश्वरी मंदिर, सक्सेना कॉलोनी, निशातपुरा गांव में धीरज यादव, गुड्डू यादव, कुशवाह टेंट हाउस, निशातपुरा गांव में दुर्गा मंदिर पर पहुंचकर लोगों से वोट मांगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबनानी  ने भी गाए भजन

दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी भगवान दास सबनानी रविवार को जवाहर चौक जैन मंदिर पहुंचे और मंदिर में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने आचार्य विद्यासागर महाराज की तस्वीर पर माल्यार्पण कर चरण छुए और महिलाओं के साथ बैठकर भजन भी गाए। सबनानी ने कहा कि मैं अपने संकल्प को दोहराता हूं कि दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा, सौ फीसदी गारंटी है। मंदिर परिसर में जैन समाज ने व्यंजन मेले का भी आयोजन किया था, जिसमें शामिल होकर सबनानी ने व्यंजनों का भी आनंद लिया। उन्होंने समाज के लोगों से आशीर्वाद मांगा। इस मौके पर जैन समाज से विजित पाटनी, राकेश जैन अनुपम, आदित्य जैन मनयां, संतोष जैन कुंदन, सरोज जैन, अमित टडैया सहित सैकड़ों समाज जन उपस्थित थे।

आरिफ मसूद ने किया गली-गली जनसंपर्क, मांगा समर्थन

भोपाल मध्य विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद इन दिनों गली-गली जनसंपर्क कर रहे हैं। इस दौरान शहरवासियों ने कई जगह उनके भव्य स्वागत सत्कार करने के लिए आतिशबाजी की और ढ़ोल-नगाड़े बजाए। आरिफ मसूद ने रविवार को वार्ड 20 यूनानी सफ़ाख़ाना के लोगों से जनसंवाद किया तो वहां के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता आवाम की खिदमत के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है एवं आवाम भी हमारी पार्टी की पूरी तरह हिमायत कर रही है। आगे कहा मध्य विधानसभा के गली-गली, मोहल्ला-मोहल्ला हुआ विकास, एकता और भाईचारे से बनाई लोगों के दिलों में जगह।

रामेश्वर शर्मा आज शिवनगर में करेंगे जनसंपर्क

हुजूर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा सोमवार को शिवनगर कॉलोनी एक, दो और तीन में जनसंपर्क करेंगे। इस दौरान शर्मा लोगों के घर जाएंगे और उनसे मिलेंगे। वहीं जनसंपर्क के बाद वे रातीबड़ मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। बैठक नीलबड़ में एक गार्डन में होगी। जहां रातीबड़ मंडल में चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में कार्यकर्ताओं को क्षेत्रवार जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किया मनोज शुक्ला के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

नरेला विधान क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला के विधानसभा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने किया। सिंह ने प्रभात पेट्रोल पंप के पास बनाए गए शुक्ला के चुनाव कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन कर कहा कि नरेला विधानसभा क्षेत्र से जुझारू और जनता के लिए हर समय सहायता के लिए खड़े रहने वाले मनोज शुक्ला को कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। सिंह ने कहा कि शुक्ला को विधायक बनाए जाने से क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेला क्षेत्र में भाजपा के विधायक और मंत्री विश्वास सारंग ने जिस तरह से असामाजिक तत्वों को पनाह दे रखी है, उससे क्षेत्र में भय और आतंक का माहौल व्याप्त है। दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला के पक्ष में मतदान कर समर्थन देने की मांग जनता से की। उन्होंने कहा कि कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाये, ताकि प्रदेश विकास पथ की ओर अग्रसर हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विधायक नरेला क्षेत्र को मिलेगा तो क्षेत्र की एक नई पहचान स्थापित होगी। इस अवसर पर कांग्रेस नेता गोविंद गोयल, कैलाश मिश्रा, रवि सक्सेना, प्रवीण सक्सेना, आनंद तारण, मेजर श्याम शंकर श्रीवास्तव, जैनम हैदर, निहाल अहमद, संजय गुप्ता, किशोरीलाल कुशवाहा सहित विधानसभा क्षेत्र के अन्य कांग्रेसजन व स्थानीय नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।