दस करोड़ रुपए का प्लॉट तो डेढ़ करोड़ के मकान मालिक हैं कैलाश

  • मैंदोला की देवास जिले में खेती की भूमि
  • भाजपा महासचिव के पास नकद 94 हजार रुपए तो पत्नी के पास 50 हजार

 स्वतंत्र समय, इंदौर

इंदौर विधानसभा एक से भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मैंदोला ने सोमवार को नामांकन दाखिल करने के साथ आय का ब्यौरा भी दिया। जानकारी के  अनुसार कैलाश विजयवर्गीय के पास पैतृक मकान के अलावा एक अन्य मकान है, जबकि पत्नी आशा विजयवर्गीय के पास बायपास की टाउनशिप में 17 हजार वर्गफीट का प्लॉट है। जिसका बाजार मूल्य दस करोड़ 20 लाख है। मैंदोला के पास देवास के समीप छापरी गांव में दस एकड़ कृषि भूमि है, जिसकी कीमत 82 लाख रुपए है।

मेंदोला के खाते में 7 लाख से ज्यादा, 10 एकड़ जमीन भी

इधर विधानसभा 2 से मैदान संभालने वाले भाजपा प्रत्याशी रमेंश मेंदोला के बैंक खाते में 7.31 लाख रुपए जमा हैं तो नकद केवल 36 हजार रुपए है। दूसरी ओर बचत-पत्र व एफडी में उन्होंने 3.99 लाख रुपए निवेश कर रखे हैं। उनके पास 20 ग्राम की सोने की चेन है। वहीं देवास जिले के पास छापरी गांव में 10 एकड़ जमीन है। इसका मूल्य 82 लाख रुपए है। मैंदोला पर 29 लाख का होम लोन भी है।

बंगाल में पांच केस दर्ज

विजयवर्गीय के खिलाफ बंगाल के पांच थानों में केस दर्ज हैं, जबकि रमेश मैंदोला पर उपचुनाव में आचार संहिता के उल्लघंन का केस शिप्रा और सांवेर थाने में दर्ज हैं।

कैलाश विजयवर्गीय की सपत्निक संपत्ति

नामांकन में दी गई जानकारी के मुताबिक कैलाश विजयवर्गीय के पास 94 हजार और पत्नी के पास 50 हजार नकद है। विजयवर्गीय के बैंक खाते में 22 लाख और पत्नी आशा के खाते में दस लाख रुपए हैं। विजयवर्गीय के पास 13 लाख और पत्नी के पास 39 लाख के गहने हैं। कैलाश के पास नंदानगर में 1.60 करोड़ का मकान है, जबकि पैतृक मकान में उनका आधा हिस्सा है जिसकी कीमत 1.16 करोड़ रुपए है। पत्नी के पास बायपास की एक टाउनशिप में दस करोड़ 20 लाख की कीमत का प्लॉट है। वहीं पत्नी पर 42 लाख रुपए का कर्ज है।