सांसद नकुलनाथ का रोड शोः तिगांव बनेगा नगर पंचायत, पांढुर्णा जिला रहेगा यथावत

स्वतंत्र समय, पांढुर्णा
बुधवार को जिले के सांसद नकुलनाथ ने पांढुर्णा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी निलेश उईके समर्थन में राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित विभिन्न ग्रामों के बीच रोड शो का आयोजन किया और अंत में दोपहर को तिगांव में जनसभा लेते हुए निलेश उईके और पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा। रोड शो के दौरान आजनगांव, बोथीया, बड़ चिचोली, हिवरा सेनाडवार, राजना , सिवनी, मोरडोंगरी, देवखापा, भंदारगोंदी, आजनगांव, चिचखेड़ा, खेड़ी कला सहित तिगांव के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सांसद नकुलनाथ और विधायक निलेश उईके का भव्य स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कई नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के द्वारा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों को गिनाया और कांग्रेस की सरकार बनने पर मा कमलनाथ जी और उनकी प्राथमिकताओं को भी गिनाया। साथही उन्होंने कहा कि पांढुर्णा बनने पर बधाई दी और कहा की यह जिला यथावत रहेगा और कांग्रेस सरकार बनने पर पर्याप्त राशि देकर संपूर्ण जिला कांग्रेस और मा कमलनाथ जी का बना जी बनेंगे।रोड शो के समापन के बाद सांसद नकुलनाथ ने जिले के सबसे बड़े ग्राम तिगांव में एक जनसभा को गुजरी चौक में गांधी पुतले के पास संबोधित किया। इसके पूर्व तिगांव बस स्टैंड पर विधानसभा चुनाव के कार्यालय का शुभारंभ विभिन्न काटकर सांसद नकुलनाथ और विधायक निलेश उईके ने किया। इसके बाद ढोल नगाड़ों के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता सभी वरिष्ठों के साथ सभा स्थल पहुंचे जहां महात्मा गांधी जी की प्रतिमा को माल्यार्पण करके सभा की शुरुआत हुई। मंच पूर्व विधायक जतन कहा कि कांग्रेस और माननीय कमलनाथ जी ने सदैव आदिवासियों के हाथों को मजबूत किया है।  आदिवासियों के हितों की रक्षा आदि किसी ने की है तो सिर्फ कांग्रेस ने की है, जमीन के अधिकार से लेकर ऐसे कई ऐतिहासिक कदम आदिवासियों के हित में कांग्रेस और माननीय कमलनाथ जी ने ही उठाया है। जतिन उईके ने भाजपा प्रत्याशी प्रकाश उईके पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि ये कुछ समय पहले ही पांढुर्णा आए है और अपने रसूख के दम पर टिकट हासिल की है।

इसके अलावा इन पर कई गंभीर आरोप लगाये और कहां की कई दागदार चेहरे भाजपा में चले जाते हैं और उन्हें बाद में शरीफ बनकर आपके बीच पेश कर देती है। विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी निलेश उईके ने संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी और सांसद नकुल नाथ जी पर प्रकाश उईके ने टिप्पणियां अपने नामांकन रैली के दौरान की है। दोनों नेताओं का बैंड बजाने जैसे अनर्गल बातें उन्होंने की, 40 साल से मना. कमलनाथ जी का रिश्ता क्षेत्र की जनता से है जो हर सुख दुख में रहा है। कोरोना से लेकर उपचार और शिक्षा के क्षेत्र में मदद करने वाले हमारे नेता हमेशा विकास कार्य करके लोगों के लिए संघर्षशील रहते है। 17 तारीख को होने वाले इस चुनाव में साफ हो जाएगा की क्षेत्र की जनता किसका बैंड बजाती है। सांसद नकुलनाथ ने भी अपने वक्तव्य में जोरदार प्रहार भाजपा प्रत्याशी पर किया , बैंड बजाने वाले कथन को लेकर उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सभी देखेंगे किस प्रकार पांढुर्णा की जनता निलेश उईके का स्वागत चुनाव जीतने के बाद बैंड बाजे से करती है। बड़ चिचोली में नुक्कड़ सभा के दौरान नकुलनाथ ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने कहा था की कमलनाथ और नकुलनाथ पांढुर्णा की धरती पर कदम रखकर बता दे। मैंने पांढुर्णा की धरती पर कदम रखे हैं और कार चलाकर आया हूं साथ में हेलीकॉप्टर भी लाया हूं। और उन्होंने यह भी चुनौती दी कि यदि संभव हो तो भाजपा प्रत्याशी हेलीकॉप्टर से आकर दिखाये। अंत में उन्होंने यह कहा कि निलेश उईके तो विधानसभा चुनाव में आपका आशीर्वाद और वोट से विधानसभा में जाएगा ही लेकिन साथी आपका वोट मा कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए भी जाएगा।

तिगांव बनेगा नगर पंचायत

सांसद नकुलनाथ के तीगांव आगमन पर नगर पंचायत तीगांव संघर्ष समिति के बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने तिगांव को नगर पंचायत बनाने हेतु मा नकुलनाथ जी को सैकड़ो लोगो का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौपा। वहीं मंच संचालन कर रहे नगर कांग्रेस कमेटी तिगांव अध्यक्ष दिनेश घोरमाडे ने मंच से मा सांसद नकुलनाथ जी को ग्राम तिगांव वासियों की जनभावनाओं से अवगत कराया और पूर्व में उनके द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप तिगांव को नगर पंचायत बनाने की मांग की गई। विदित हो की पिछले चुनाव में पूर्व नगर कांग्रेस अध्यक्ष स्वर्गीय विलास महाले के द्वारा भी मंच से तिगांव को नगर पंचायत बनाने की मांग रखी थी। जिसका समर्थन नकुलनाथ जी द्वारा किया गया था, लेकिन कांग्रेस सरकार कम समय तक रहने के कारण यह घोषणा पूरी नहीं हो पाई थी। मंच से अपने संबोधन में सांसद नकुल नाथ जी ने कहा कि मुझे याद है मैं इस घोषणा को पहले भी कर चुका हूं, लेकिन इस बार सरकार बनते ही सबसे पहले तिगांव को नगर पंचायत बनाया जाएगा। आप अपना आशीर्वाद इसी प्रकार निलेश उईके पर बनाए रखें आपकी कोई मांग अधूरी नहीं रहेगी इसके प्रति मैं आपके आश्वस्त करता हूं। कार्यक्रम के दौरान विधायक प्रत्यशी श्री नीलेश उईके , पूर्व विधायक जतन उईके, सावनेर विधायक श्री सुनील केदार, नागपुर विधायक अनीस अमहद,पूर्व विधायक सुरेश झलके, ब्लॉक काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वास कॉम्बे, जनपद अध्यक्ष लतासिंह तुमड़ाम, जनपद उपाध्यक्ष भीमराव वालके, नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दिनेश घोरमाड़े, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष डॉ साहेबराव टोन्पे, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष शारदाबाई धूमाल सहित ब्लॉक एव नगर कांग्रेस कमेटी के सभी संघठनात्म पदाधिकारियों नेता कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।