प्रदेश की लाखों लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, दीपावली से पहले मिलेगी योजना की आगामी किस्त, इस दिन खाते में आएगी 1250 रुपए की धन राशि

Chief Minister Ladli Behna Yojana : चुनावी साल को ध्यान में रखते हुए माननीय मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की करोड़ों बहनों को फिर से दिवाली से पूर्व एक बड़ी सौगात देने का इरादा बना लिया हैं। दरअसल CM द्वारा लाड़ली बहना स्कीम के अंतर्गत कई महिलाएं इस योजना का लाभ उठा रही हैं। जिन्हें अब दीपोत्सव एवं मप्र विधानसभा इलेक्शन के मतदान से पूर्व राज्य की शिवराज शासन द्वारा 1.31 करोड़ लाड़ली बहनों को आगामी 7 नवंबर को लाडली बहना योजना की छठवीं इंस्टॉलमेंट जारी कर दी जाएगी, इसके अंतर्गत करोड़ों बहनों के अकाउंट में 1250 रुपए वितरित कर दिए जाएंगे। इस विषय में स्त्री बाल विकास कार्यालय ने ऑर्डर जारी कर दिए है।

CM शिवराज ने कहा था- खुले तौर पर भेजूंगा आगामी राशि के 1250 रुपए

इधर MP में विधानसभा निर्वाचन की दिनांकों की घोषणा और आचार संहिता जारी होने के बावजूद पूरे प्रदेशभर में यह डिस्कशन किया जा रहा हैं कि नवंबर के महीने में इस स्कीम का पैसा मिलेगा या नहीं ? हालांकि CM शिवराज सिंह चौहान पहले ही स्पष्ट कर चुके थे कि कांग्रेस ने मेरी कंप्लेंट चुनाव आयोग से की थी कि शिवराज चोरी चुपके महिलाओं के अकाउंट में धनराशि डाल रहे है। मैं भला चोरी चुपके पैसे क्यों डालूं, डंके की चोट पर आगामी किस्त को नवंबर में समस्त लाड़ली बहनों के अकाउंट में 1250 रुपए भेजूंगा। इसके लिए आचार संहिता से पूर्व ही धनराशि एकत्र करके रख दी थी। अब इस स्कीम को कोई भी रुकवा नहीं कर सकता हैं।

मैं सौभाग्यशाली भाई हूं, मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें

काफी दिनों से चुनावी मेलजोल में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हुए पाए जा रहे है कि मैं बहुत सौभागशाली भाई हूं।क्योंकि मेरी 1 करोड़ 32 लाख बहनें हैं। जहां लाडली बहना स्कीम विश्व की सर्वाधिक बड़ी स्कीम है, इस स्कीम को बनाकर मेरा जीवन निखार गया। मेरी समस्त बहनों की इनकम प्रति माह कम से कम 10 हजार रुपए तक हो, यही हमारा नेक्स्ट स्टेप और टारगेट है। मुझे बहुत ज्यादा गर्व है कि लाडली बहना स्कीम से मेरी बहनों के जाएंगे में हंसी खुशी और संपन्नता आई है। 21 से ज्यादा आयु की बिटियाओं को भी लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ बहनों के जीवन बदलने का प्रथम चरण है।

स्कीम पर आचार संहिता का कोई प्रभाव नहीं, 7 नवंबर को अकाउंट में डाली जाएगी राशि

लाड़ली बहना स्कीम पर आचार संहिता का फिलहाल कोई प्रभाव दिखता हुआ नजर नहीं आ रहा हैं क्योंकि यह स्कीम प्रदेश में आदर्श आचरण संहिता घोषित होने से पूर्व ही शुरू हुई है। यह स्कीम मई से जारी हुई है और 10 जून को योजना की अगली किस्त की प्रथम रकम डाल गई थी और अब एक बार फिर 7 नवंबर को 1 करोड़ 31 लाख स्त्रियों के अकाउंट में स्कीम की धनराशि आएगी। फंड ट्रांसफर करने के लिए महिला बाल विकास ने 7 नवंबर को राशि जारी करने का आदेश जारी किया है। इस माह लाडली बहनों के अकाउंट में 1250 रुपए की अच्छी खासी रकम डाली जाएगी।