अंग्रेजों की राह पर चलने वालों से देश को बचाने की जिम्मेदारी जनता की: कन्हैया कुमार

स्वतंत्र समय, मुरैना
शनिवार की शाम हुई की मंडी में मुरैना विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 6 से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे कन्हैया कुमार ने कहा कि जो लोग सत्ता में केंद्र में बैठे हुए हैं वह अंग्रेजों की राह पर चलने वाले हैं ऐसे लोगों से देश बचाने की जवाबदारी जनता की है। देश में महंगाई, बेरोजगारी, अत्याचार चरम पर है तो वही मध्य प्रदेश घोटालों का प्रदेश बन गया है। अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार को जिताएं। उन्होंने केंद्र की अग्नि वीर योजना पर सवाल उठाया और कहा कि पीएम और मुख्यमंत्री 5 वर्ष के लिए चुने जाते हैं, लेकिन हमारे नौजवान जो सेवा में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, उनको 4 साल में ही रिटायर कर दिया जाएगा, यह कौन सा गणित है।
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब किसान का बेटा, जिसने 30 वर्षों तक निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की है। ऐसा प्रत्याशी आपके सामने हैं और वचन निभाने वाली कांग्रेस है, जो कहती है वह करके दिखाती है। उन्होंने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के 18 वर्ष के कार्यकाल में विकास को लेकर सवाल उठाया और कहा कि भाजपा को विकास दिख रहा है, लेकिन जनता को पता क्यों नहीं चल रहा, फिर पोस्टर लगाने की आवश्यकता क्या है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी। बेरोजगारों की भर्तियां निकाली जाएगी, महिलाओं को 500 रूपए में सिलेंडर मिलेगा और अन्य जो वादे कमलनाथ ने अपने संकल्प पत्र में किए हैं, उनको पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैसे ही रोजगार नहीं है और भर्ती निकलती हैं तो उनमें भी घोटाले कर दिए जाते हैं। मध्य प्रदेश घोटाला प्रदेश बन गया है और युवा भटक रहा है। कन्हैया कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तमाम बड़े-बड़े उद्योगपति देश का रुपया लेकर विदेश में भाग गए, उन पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन देश का किसान 2 लाख का ट्रैक्टर बैंक से ले ले तो उसके यहां वसूली के लिए पहुंच जाते हैं। देश में आज 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी है और महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है, जिससे लोगों को घर चलाना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने आम जनता अपील की के संविधान बचाने और युवाओं का भविष्य सुरक्षित रखने के लिए कांग्रेस के एक-एक विधायक को चुनकर कमलनाथ के हाथ मजबूत करें।
कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर सभी वर्गों के हितों के लिए काम किया जाएगा और कमलनाथ ने अपने संकल्प पत्र में सभी वर्गों के लिए वायदे किए हैं। आम जनता से अपील की के वह गरीब किसान के बेटे हैं और सभी लोग दिनेश गुर्जर बनकर इस बार कांग्रेस को विजय दिलाए, आपका यह बेटा भाई 17 नवंबर के बाद आपकी सेवा में नि:स्वार्थ भाव से तत्पर रहेगा।