हत्या, नरबलि की आशंका:दो दिन से लापता सफाई कर्मचारी का शव मंदिर के पास कान काटा मिला

स्वतंत्र समय, ग्वालियर
दो दिन से लापता एक सफाई कर्मचारी का शव मंदिर के पास पडा मिला है। मृतक के सिर पर चोट के निशान है। साथ ही उसका कान भी काटा गया है। पास ही एक कटोरा पड़ा हुआ है जिस पर सिंदूर लगा हुआ है। तंत्र मंत्र पूजा के बाद नरबलि में हत्या की आशंका है। घटना बहोड़ापुर सागरताल मल्टी के पास की है।
शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल को देखते ही फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव को भी स्पॉट पर बुला लिया। घटना स्थल की बारीकी से जांच की गई है। मृतक 3 नवंबर की रात से लापता था। उसे आखिरी बार कन्हैया नाम के युवक के साथ देखा गया था। वह भी घटना के बाद से लापता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से सलाह ले रही है कि कान किस तरह कटा है।
शहर के बहोड़ापुर सागरताल सरकारी मल्टी के पास एक मंदिर के नीचे एक युवक का खून से सना शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो प्रारंभिक पड़ताल में ही मामला हत्या का प्रतीत हो रहा था। मृतक के सिर और मुंह पर चोट के साथ ही उसके कान काटे गए थे। आसपास कटोरा पड़ा था और उसमें सिंदूर व अन्य सामग्री लगी हुई थी। प्रारंभिक पड़ताल में यह घटनास्थल तंत्र मंत्र के बाद हत्या का प्रतीत हो रहा था। जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मृतक की जेब से कोविड सेंटर का आईकार्ड मिला था, जिससे उसकी शिनाख्त राय मोहल्ला घासमण्डी निवासी 40 वर्षीय लालसिंह मौर्य (बाल्मीकि) पुत्र सोवरन सिंह के रूप में हुई है। मृतक सफाई कर्मचारी था। 3 नवंबर की रात 9 बजे से वह लापता था। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। उसके नहीं मिलने पर परिजन ने ग्वालियर थाना (किलागेट) में गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी। अभी पुलिस उसकी तलाश कर रही थी कि लाल सिंह का शव बहोड़ापुर इलाके में मिला है।

तंत्र मंत्र में हत्या की आशंका

पुलिस को प्रारंभिक पड़ताल में मृतक के सिर पर चोट का निशान मिला है। उसका कान काटा गए हैं। इस तरह उसे कौन मार सकता है। इतना ही नहीं लाश के पास एक कटोरा मिला है जिसमें सिंदूर लगा हुआ है। जिससे आशंका है कि लाल सिंह की हत्या तंत्र मंत्र में नरबलि हो सकती है। पुलिस पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से सलाह ले रही है कि यह कान किस तरह से कटा है या काटा गया है। जिससे यह आशंका की पड़ताल की जा सके।

भतीजे ने यह जताई आशंका

मृतक के भतीजे अभिषेक ने बताया कि उसके चाचा रोजाना रात को घूमने जाते थे और रात दस से ग्याराह बजे के बीच वापस आ जाते थे। दो दिन पहले वह घुमने गए थे और वापस नहीं आए। दो दिन वह कहां रहे इसका पता नहीं है। आज उनकी लाश मिली है और उनके कपड़े फटे हुए थे और ऐसा लगा रहा है कि उनकी हत्या करने के बाद घसीटकर यहां तक लाया गया है। अगर सामान्य मौत होती तो उनके कपड़े कैसे फटे और उन्हें घसीटा क्यों गया है।

दोस्त भी गायब, उसकी तलाश

पुलिस को यह भी पता लगा है कि मृतक को आखिरी बार एक कन्हैया कुशवाह के साथ देखा गया था। उसके लापता होने के बाद से कन्हैया भी लापता है। पुलिस कन्हैया की तलाश कर रही है। जिस मंदिर के पास सफाई कर्मचारी का शव मिला है वहां कन्हैया का आना जाना था।

पुलिस का कहना

इस मामले में सीएसपी शोभा श्रीवास्तव का कहना है कि एक युवक की लाश मिली है। युवक दो दिन से लापता था और उसकी गुमशुदगी ग्वालियर थाने में दर्ज थी। युवक की हत्या की गई है और पुलिस पड़ताल कर रही है कि हत्या किन कारणों से हुई और हत्या आरोपी कौन हैं।