कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगी नई सौगात, मुख्यमंत्री ने किया बोनस का ऐलान, खाते में आएंगे इतने रूपए

Delhi Employees Bonus 2023 : इस समय दिल्ली के लाखों शासकीय कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल इस दीपावली से पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने लाखों कर्मियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है। जहां CM ने श्रमिकों को 7-7 हजार रुपए का दीपावली बोनस देने का वादा किया हैं। इस बड़े और महत्वपूर्ण डिसीजन से दिल्ली शासन में कार्यकालीन ग्रुप बी, नॉन गैजेटेड और ग्रुप सी के लगभग 80 हजार कर्मियों को लाभ देने की योजना बनाई हैं। CM ने इस ऐलान के साथ सभी को दीपोत्सव की हार्दिक बधाइयां भी दीं।

80, हजार कर्मचारियों को मिलेगा इसका लाभ, खाते में आएंगे 7 हजार रुपए

इधर CM केजरीवाल के इस बड़े निर्णय से राज्य शासन पर 56 करोड़ रुपए का एक्स्ट्रा बोझ भी आएगा। इसके अंतर्गत प्रत्येक कर्मी को पगार के साथ साथ 7 हजार रुपए बोनस के रूप में भेंट किए जाएंगे। CM अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा है कि दिल्ली शासन के समस्त कर्मी मेरा परिवार हैं। फेस्टिवल के इस माह में हम दिल्ली शासन के ग्रुप B और ग्रुप C के कर्मियों को 7000 रुपए का उपहार दे रहे हैं। सभी कर्मियों एवं उनके परिजनों को दिवाली की पहले से ही ढेरों बधाइयां।

दिवाली से पूर्व इन कर्मियों को भी किया फाइनल

यहां आपको बता दे कि अभी हाल ही में CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के 5000 क्लीनर्स और स्वीपर्स को बड़ी सौगात देते हुए उन्हें रेगुलर करने का डिसीजन लिया है। इसके अंदर कर्मियों को साल 2004 से कंफर्म समझा जाएगा। इस ऑफर के समीप होने के बाद निगम पर 583 करोड़ रुपए का एरियर देने का एक्स्ट्रा भार पड़ेगा। जिसको लेकर स्वयं CM अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर जानकारी साझा करके दी थी कि दिल्ली नगर निगम में 5000 क्लीनर्स को कंफर्म करने का ऑफर भी आम आदमी पार्टी ने सक्सेसफुल करवा दिया है। हमने जो प्रोमिस किया था वो पूर्ण भी कर दिया हैं।