कांग्रेस को आभास हो चुका है कि उसकी दुकान बंद होने वाली है : विजयवर्गीय

स्वतंत्र समय, इंदौर

कांग्रेस का दोहरा चरित्र हमेशा ही दिखाई देता है ,जब जब उन्हें लगता है हारने वाले है तो दोष देने का काम करते हैं , कभी चुनाव आयोग को कभी ईवीएम जबकि इसी ईवीएम से चुनाव अन्य राज्य में हुए हैं ,कांग्रेस को हार का डर इसलिए वे आरोप लगा रहे हैं, इन्हें आभास हो चुका है कि दुकान बन्द होने वाली है। कांग्रेस का विकास पर विश्वास न ही चुनाव आयोग पर और न ही ईवीएम पर। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधानसभा क्रमांक 1 से प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने अभय प्रशाल स्थित संभागीय मीडिया सेंटर पर पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि मोदी जी के आने के बाद देश की अर्थव्यवस्था बहुत अच्छी हुई है और पाकिस्तान में भुखमरी बढ़ी है। पाकिस्तान के प्रति कांग्रेस का प्रेम क्यों रहता है यह समझ के बाहर है।कांग्रेस चुनाव आयोग पर भी आरोप लगा रही है। उससे यह निश्चित है कि भाजपा सरकार बन रही है और कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है, और कांग्रेस हार रही है।

कांग्रेस स्पष्ट करे कि वह सनातन के साथ है या नहीं

विजयवर्गीय ने कहा कि मेरा कांग्रेस से प्रश्न है कि स्टालिन के बेटे द्वारा दिया गया बयान की सनातन धर्म नष्ट होना चाहिए कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि वो सनातन के साथ है या नहीं, साथ ही कहा कि भाजपा की दो तिहाई से सरकार बनने जा रही है।

चुनाव के बाद सीएम तय करेंगे

इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम के चेहरे पर भी बात की। उन्होंने खुलासा किया कि चुनाव बाद विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें सीएम फेस पर चर्चा होगी और फिर संसदीय बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जाएगा। यह तो तय है कि सीएम भाजपा कार्यकर्ता ही बनेगा। वहीं गोपाल भार्गव समेत अन्य वरिष्ठों के दावे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में सीएम के लिए पांच से ज्यादा दावेदार हैं। राहुल पर निशाना साधते हुए कैलाश ने कहा कि उन्होंने मंदसौर में किसान रैली में कहा था कि कर्ज माफ नहीं हुए तो दस दिन में सीएम बदल देंगे। राहुल की यह इच्छा सिंधिया को पूरी करना पड़ी। उन्हें सीएम हटाना पड़ा, दोस्ती तो निभाना ही पड़ेगी।

हलफनामे में राम को काल्पनिक क्यों बताया था?

विजयवर्गीय ने कमलनाथ को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वे कह रहे हैं कि राम मंदिर सिर्फ भाजपा का नहीं है बल्कि सबका है। वे उस वक्त कहां गए थे जब 25 वकीलों की टीम सुप्रीम कोर्ट में रामायण को उपन्यास बता रही थी। कांग्रेस की सरकार ने कोर्ट में दिए हलफनामे में राम को काल्पनिक क्यों बताया था। विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस तो चुनावी हिंदू है। उनकी नीयत और नीति ऐसी है कि अब कांग्रेस पर तरस आने लगा है। मीडिया से चर्चा में राष्ट्रीय पैनलिस्ट राकेश सिंह, प्रदेश प्रवक्ता गोविंद मालू, आलोक दुबे, नरेंद्र सलूजा, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन टीनू उपस्थित थे।