9 नुक्कड़ सभाओं से बनाया कांग्रेस का माहौल

 स्वतंत्र समय, बुरहानपुर

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की हार का प्रमुख कारण बनी एआईएमआईएम का तोड़ निकालने के लिए कांग्रेस ने विशेष रणनीति बनाई है। जिले के 4 से 10 कांग्रेसियों की टीम बनाकर वार्डों में नुक्कड़ सभाएं ली जा रही है। इन नुक्कड़ सभाओं में एआईएमआईएम पर हमला किया जा रहा है। एआईएमआईएम को भाजपा को फायदा पहुंचाने वाली साजिश बताई जा रही है। अब तक 9 नुक्कड़ सभाएं हो चुकी है।

दुर्गेश, यावतकर और खान के हाथों में कमान

नुक्कड़ सभाओं में खास बात यह है कि ज्यादातर में कांग्रेस प्रत्याशी ठा. सुरेंद्रसिंह नहीं पहुंचते, चार-पांच बड़े नेता ही इसे संचालित करते हैं। नुक्कड़ सभाओं की कमान कुछ समय पूर्व ही प्रदेश कांग्रेस महासचिव नियुक्त दुर्गेश शर्मा संभाल रहे हैं। उनके साथ पूर्व जिपं सदस्य कैलाश यावतकर, ईदरीश खान, प्रवक्ता शेख रुस्तम और डॉ. फरीज काजी है। जिस क्षेत्र में सभा होती है वहां के स्थानीय नेताओं को बुलाया जाता है। इसमें भीड़ भी अच्छी खासी जमा हो रही है। अब तक आजाद नगर, हमीदपुरा, नया मोहल्ला, इच्छापुर, चंद्रकला, सरदार पटेल वार्ड, इच्छापुर, शिकारपुरा और बैरी मैदान में नुक्कड़ सभाएं हो चुकी है।

दुर्गेश शर्मा बोले- ये जीतने नहीं, हराने के लिए खड़े हैं

दुर्गेश शर्मा ने कहा इन सबका मकसद अलग-अलग है। ये जीतने के लिए नहीं खड़े हैं ये सब हराने के लिए खड़े हैं। पतंग की डोर किसके हाथ में सब जानते हैं। ट्रक का स्टेयरिंग कौन पकड़ा है ये भी जान लो। कैलाश यावतकर ने कहा ग्रामीण क्षेत्र और शहर में दोनों में कांग्रेस जीत रही है। शनिवार की सभा में जिले के कार्यकारी अध्यक्ष हर्षित ठाकुर शामिल हुए।