विधवा बताया, शादी की, फिर नकदी जेवरात लेकर पहले पति के पास भागी

 स्वतंत्र समय, भोपाल

राजधानी के अयोध्या नगर थाना इलाके में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज कराया है। पति का आरोप है कि महिला ने उससे पहले तो प्रैम का कहते हुए एक मंदिर में शादी की और दो साल तक उसके साथ लिवइन में भी रही। इसके बाद महिला उसके घर में रखी नगदी सहित लेकर बिना बताये चंपत हो गई। बाद में पता चला कि महिला पहले से विवाहित थी, और पति सहित उसके तीन बच्चे भी है।

थाना पुलिस के अनुसार एफ सेक्टर अयोध्या नगर में रहने वाले 32 वर्षीय ओमप्रकाश मालवीय पुत्र भागीरथ मालवीय ने लिखित शिकायत करते हुए बताया था कि वह एक होटल में काम करता है। कोरोना काल के दौरान उसकी पहचान अनीता मालवीय उर्फ अनीता कुशवाह नामक महिला से हुई थी। उस समय काम को लेकर लोग काफी परेशान हो रहे थे। बातचीत के दौरान महिला ने ओमप्रकाश से कहा मेरे पति का देहांत हो चुका है, और मुझे काम की आवश्यकता है। मदद करते हुए उसने अनीता को अपने साथ काम पर रख लिया था। थोड़े समय बाद अनीता ने ओमप्रकाश से कहा कि वह उसे काफी पंसद करती है, और शादी करना चाहती है। उसकी बात सूनकर ओमप्रकाश ने उससे उसके परिवार और रिश्तेदार के बारे में पूछा। इस पर महिला ने उससे कहा कि उसकी मां का भी देहांत हो चुका है, और पिता का शराब के नशे की लत है, वो उसका ध्यान नहीं रखते और उसे जानकारी भी नहीं है, उसके पिता कहां होगे। आगे बात करने पर महिला ने उससे कहा कि मैं अकेली हूं, लेकिन अपनी जिंदगी के लिये अच्छा-बुरे फैसले लेना जानती है। उसने काफी जिद करने पर ओमप्रकाश उसके झांसे में आ गये इसके बाद वो दोनो एक साथ लिव-इन रिलेशन में रहने लगे। यह भी बताया जा रहा है, कि दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली थी। दो साल तक वह एक साथ रहे और सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा। ओप्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसने अनीता को 25 हजार रुपये रखने को दिये थे, बीती 24 अक्टूबर को उसने वो रहम अनीता से देने को कही। तब अनीता ने काम में उलझे होने का कहते हुए बाद में लेने की बात कही।
इस पर ओमप्रकाश अपने काम पर चला गया। शाम को जब वह वापस घर आया तो देखा तो अनीता घर पर नहीं थी, साथ ही अलमारी में रखे जेवर, हजारो की नगदी सहित मोबाइल फोन भी गायब था। काफी तलाश करने के बाद ओमप्रकाश ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरु की और बीते दिनो अनीता को सिलवानी से दस्तयाब कर लिया। अनीता ने अपने बयान में बताया कि वह विवाहित है, और उसके तीन बच्चे भी है, बच्चों की याद आने पर वह ओमप्रकाश को छोड़ कर चली आई थी, और अब वह पहले पति और तीन बच्चों के साथ रहना चाहती है।
पुलिस ने जांच के बाद महिला के खिलाफ अमानत में ख्यानत का मामला कायम कर आगे की जांच शुरू कर दी है।