नगर परिषद बनने से बदली बांदरी की तस्वीर: मंत्री सिंह

स्वतंत्र समय, सागर/बांदरी।

खुरई विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी एवं मप्र शासन के मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को बांदरी में रोड शो एवं नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। रोड शो की शुरूआत स्थानीय कार्यालय से हुई। यहां से वाहन पर सवार होकर मंत्री भूपेंद्र सिंह लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए मुख्य बाजार से होते हुए रानी अवंतीबाई बस स्टेण्ड परिसर पहुंचे जहां उन्होंने नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विकास से बांदरी में आए बदलाव का पैमाना यह है कि जब कोई वाहन से गुजर रहा होता है तो बांदरी में आकर इस भ्रम में पड़ जाता है कि सागर आ गया। कुछ सालों पहले अंधेरे में डूबी रहने वाली एक ग्राम पंचायत मुख्यालय की सड़कें आज विकास की जगमगाती रोशनी से नहाई हुई हैं। मंत्री सिंह ने कहा कि आप लोग दो साल पहले की बांदरी को याद करिए तो विश्वास नहीं होगा कि यह वही बांदरी है। यह परिवर्तन बांदरी को नगर परिषद बनाकर विकास करने से हुआ है। उन्होंने बताया कि बांदरी को नगर परिषद तो पिछले कार्यकाल में ही बना दिया था। बीच में कांग्रेस की सरकार 15 महीने के लिए आई तो उन्होंने बांदरी को फिर से ग्राम पंचायत बना दिया, भाजपा सरकार आई तो हमने फिर नगर परिषद बनाने का आदेश जारी किया। कांग्रेस स्वयं विकास तो करती नहीं उल्टे राजनैतिक कारणों से विकास के मार्ग में रुकावटें किस तरह डालती है यह इससे पता चलता है।
मंत्री सिंह ने कहा कि दो साल के भीतर बांदरी खुद तहसील भी बन गई। 9 करोड़ रुपए का तहसील भवन स्वीकृत हो गया। इससे नागरिकों की एक बड़ी दौड़भाग खत्म हो गई। नगर परिषद में बड़े स्टाफ के साथ सफाई, सुरक्षा, आग से रोकथाम आदि के लिए सैकड़ों वाहन आ गए। सडक़ें, स्ट्रीट लाइट, पार्क, स्टेडियम, जिम, बस स्टैंड, कॉलेज, ऑडिटोरियम, आलीशान शादीघर, पेयजल आपूर्ति सब व्यवस्था यहां हो गई। हजारों की संख्या में पीएम आवास बनने से नगर के साथ बाजारों में भी रौनक आ गई।
मंत्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस गरीब विरोधी और विकास विरोधी है। 15 महीने की कांग्रेसी सरकार ने गरीबों की सारी योजनाओं को बंद कर दिया था। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि राजनैतिक दल और सरकार के रूप में ईमानदारी की नीयत स्पष्ट होना चाहिए। कांग्रेस ने 65 साल गरीबों के बैंक खाते नहीं खुलने दिए ताकि 85 प्रतिशत सरकारी धन का भ्रष्टाचार चलता रहे। भाजपा सरकार ने 48 करोड़ परिवारों के खाते बैंकों में खुलवाए जिनमें योजनाओं और सहायता का डाला गया एक एक पैसा जनता तक पहुंचता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में विकास पर बात नहीं करती जबकि चुनाव का उद्देश्य ही विकास के लिए सरकार चुनना है। कांग्रेस जातिवाद की नफरत समाजों में घोल कर वोट चाहती है लेकिन जनता इस नीति को समझ चुकी है। नुक्कड़ सभा में भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष, वरिष्ठ पदाधिकारी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।