कहीं मतदाताओं के साथ की अभद्रता तो कहीं मतदाता पर्ची नहीं बांटी

स्वतंत्र समय, मनावर
विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को सुबह से ही मतदान के लिए अलग-अलग केन्द्रों पर भीड़ दिखाई दी। मनावर विधानसभा में कल 2 लाख 42 हज़ार 43 मतदाता है। जिसमें 1 लाख 20हज़ार 129 पुरुष व 1 लाख 21 हज़ार 904 महिला हैं। अन्य वर्ग के 10 मतदाता उपलब्ध हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में मनावर से कुल 7 प्रत्याशी मैदान में है। जिसमें भाजपा, कांग्रेस व आम आदमी पार्टी सहित बहुजन समाज पार्टी, बहुजन द्रवित पार्टी व दो निर्दलीय प्रत्याशी है।

मनावर विधानसभा की 125 पंचायत में कुल 261 बूथ है। समाचार लिखे जाने तक मनावर विधानसभा में कुल 74 प्रतिशत मतदान हो चुका था। मतदान के लिए इस बार नव मतदाता बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए उपस्थित हुए । इस दौरान मनावर की नव मतदाता दिव्या ने बताया कि उन्हें नई सरकार और विधायक से स्थानीय स्तर पर कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने की उम्मीद है। जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए इंदौर और अन्य शहरों नहीं जाना पड़ेगा। अविनाश शुक्ला ने बताया कि इस बार सरकार और मनावर के विधायक से किसानों के लिए खाद की उपलब्धता करवाना और यातायात व्यवस्था सही करके बाइपास बनवाने की उम्मीद है। जो भी सरकार बनेगी वह इन मुख्य विषयों पर ध्यान देकर लोगों की सहायता करें और जल्द से जल्द विकास कार्यों को धरातल पर उतारे। नव मतदाता उर्वशी चौहान ने बताया कि पहली बार मतदान करके काफी अच्छा महसूस हो रहा है। सभी युवाओं को मतदान अवश्य करना चाहिए और राष्ट्र निर्माण में सहयोग करना चाहिए। चुनाव में मतदान संपन्न करवाने के लिए आए कर्मचारियों के व्यवहार से भी मतदाता नाराज दिखाई दिए वार्ड क्रमांक 4 के बूथ नंबर 76 एवं वार्ड क्रमांक 6 के 79 में बैठे महिला कर्मचारियों द्वारा मतदान के दौरान कई मतदाताओं से अभद्र व्यवहार किया गया। जिसके चलते कई मतदाता बिना मतदान किये ही वापस चले गए।
मतदान को लेकर भाजपा एवं कांग्रेस दोनों पक्षों से चर्चा की गई। जिस पर कांग्रेस के नगर अध्यक्ष ओम सोलंकी ने बताया कि प्रशासन स्तर पर चुनाव की तैयारी में काफी कमी दिखाई दी। मतदान के लिए पर बीएलओ द्वारा मतदाता पर्ची नहीं बांटी गई। जिससे कई मतदाता परेशान होते दिखाई दिए वहीं नगर पालिका चुनाव में 40 मतदान केंद्र बनाए गए थे और अब केवल 24 केंद्र बनाए गए हैं जिससे नगर में मतदाताओं को काफी सुविधा हो रही है वहीं भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष सचिन पांडे ने बताया कि विधानसभा चुनाव में प्रचार संघ का अच्छा सहयोग रहा और भारतीय जनता पार्टी बड़े अंतर से चुनाव में जीत हासिल करेगी। भाजपा के विधानसभा प्रत्याशी और मध्य प्रदेश के सबसे कम उम्र के विधायक के रूप में बने भाजपा के शिवराम कन्नौज ने अपने गृह ग्राम भीकन्या खेड़ी में मतदान किया।कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी हीरा अलावा ने अपने गृह गांव कुक्षी विधानसभा के भैसलाई में मतदान किया।