वर्ल्ड कप के क्रेज के बीच टाइगर की दहाड़ कमजोर

स्वतंत्र समय, इंदौर

कस्तूर टॉकीज सिंगल स्क्रीन का पैमाना कहा जा सकता है, मल्टीप्लेक्स का वर्ग बिखरा हुआ है और इससे सटीक अंदाज नहीं लगता। सिंगल स्क्रीन जनता का मीटर है और यहां से हिट-फ्लॉप का गणित आसानी से समझ आता है। सलमान खान की बड़े अरमानों से आई फिल्म टाइगर 3 का कलेक्शन अब कमजोर पड़ रहा है और दूसरे रविवार को वल्र्ड कप में भारत का ऑस्ट्रेलिया से सामना बता रहा है कि  एक हफ्ते पहले दीपावली पर यह जोर-शोर से आई थी लेकिन कलेक्शन के आंकड़े अब निराश करने लगे हैं। रविवार को कस्तूर टॉकीज में दर्शक नहीं जुट सके, इससे माना जा सकता है कि अब टाइगर 3 आगे शायद ही टिकट खिडक़ी पर दहाड़े। दीपावली की छुट्टियां खत्म होने को हैं और रविवार के मद्देनजर टाइगर 3 को अच्छे कलेक्शन की उम्मीद रही होगी। हालांकि वर्ल्ड कप फीवर और उसमें टीम इंडिया की फाइनल में एंट्री ने टाइगर 3 की कमाई पर पानी फेर दिया है। यह फिल्म बड़ी मुश्किल से एक हफ्ते में दो सौ करोड़ रुपए जुटा पाई है। हालांकि पहले दिन फिल्म की ओपनिंग ब्लॉक बस्टर रही थी और इसने 46 करोड़ की कमाई थी, बाद में इसके आंकड़े निराशाजनक रहे।

ओवरऑल मैच वाले दिन यह स्थिति रही

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक भारत-न्यूजीलैंड मैच के दिन फिल्म जहां 19.75 करोड़ का कलेक्शन कर सकी, वहीं ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका मैच में यह और नीचे 16.75 करोड़ आ गया. इसी के साथ अब दिवाली की छुट्टियां भी खत्म हो चुकी हैं।

ज्यादा कलेक्शन की उम्मीद नहीं बची

इधर फिल्म के पंडित मान रहे हैं कि फिल्म का एक हफ्ता कमजोर बीतने के बाद अब टाइगर 3 के रफ्तार पकडऩे की उम्मीद कम है। निर्माता यशराज फिल्म्स को पठान की तरह टाइगर 3 से भी 500 करोड़ से ज्यादा विंडो कलेक्शन की उम्मीद थी मगर वर्ल्ड कप के झटकों और फिल्म के कमजोर होने से अब यह संभव नहीं दिख रहा. जानकारों के अनुसार अब टाइगर 3 के लिए 300 करोड़ का आंकड़ा भी बड़ी बात है. जबकि 400 करोड़ लगभग असंभव लक्ष्य है। उनके मुताबिक  टाइगर 3 में पठान, जवान या गदर 2 वाली मास अपील नहीं है।