वीडी बोले, कांग्रेस विधायक ने की अपने ड्राइवर की हत्या, आरोप बीजेपी पर मढ़ा

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्य प्रदेश में चुनाव के बाद छतरपुर में सियासत गरमाई हुई है। छतरपुर की राजनगर विधानसभा प्रत्याशी के समर्थक नेता की मौत के मामले ने तूल पकड़ा हुआ है। कांग्रेस सांसद एवं पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आरोपी भाजपाइयों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार देर रात धरने पर बैठे। जब पुलिस प्रशासन ने मांग नहीं मानी तो वे थाने के सामने ही बिस्तर डालकर सो गए। अंतत: दिग्विजय सिंह की मांग के आगे पुलिस को झुकना पड़ा।

दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी अमृता सिंह और सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठे हुए थे। जब सुबह भी वे थाने से सामने से नहीं हिले तो एसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिग्विजय सिंह को दिया। जिसके बाद धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया गया है। इधर सलमान खान की हत्या के मामले में बीजेपी ने छतरपुर एसपी अमित सांघी और राजनगर थाना प्रभारी संदीप खरे की निर्वाचन आयोग और डीजीपी से शिकायत की है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और एडीजी अशोक अवस्थी को ज्ञापन देकर बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर एफआईआर दर्ज करने वाले पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है।

दबाव में काम करने वाले अफसरों पर हो कार्रवाई: वीडी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि मैं प्रशासन से पूछना चाहता हूं। किसके दबाव में यह कार्रवाई की है। प्रशासन ने ये कैसे तय कर दिया कि ये 302 का मामला है। दिग्विजय सिंह जैसे नेता जो मप्र में चुनाव से पहले और चुनाव के बाद न्यूसेंस पैदा करना चाहते थे। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चुनाव हार रहे हैं और हार की खीझ के कारण ये सब कर रहे हैं। दिग्विजय ने राजनगर थाने में बिना अनुमति के आचार संहिता के दौरान धरना दिया। टेंट लगाने की किस से अनुमति ली? उसके बाद लोगों को मारने के लिए उकसा रहे हैं। सिंह ने जो किया वो दुर्भाग्यजनक है। हमने चुनाव आयोग से कहा है कि उन अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए कैसे बिना अनुमति के टेंट लगाया और सिंह वहां कैसे रातभर धरने पर बैठे? ऐसे अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जिन्होंने बिना किसी अनुमति लिए इस तरह का आपराधिक कृत्य किया है। सलमान के प्रति मेरी संवेदना है, लेकिन मैं मुस्लिम भाईयों से कहना चाहता हूं। सलमान को नाती राजा और उनके साथियों ने अपनी गाडी से दबाकर हत्या की है। इसकी जांच होनी चाहिए।

कमलनाथ कह चुके वहां कोई घटना नहीं हुई: बीजेपी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा-17 तारीख को चुनाव के रात्रि में राजनगर विधानसभा में जो घटना घटी। भाजपा के प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और बीजेपी कार्यकर्ताओं के ऊपर कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा ने अपने साथियों के साथ प्राणघातक हमला किया और जिस तरह से उन्होंने पटकथा लिखी कि उनके ड्राइवर की हत्या की गई है। लेकिन स्वयं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि मेरी नाती राजा से बात हुई इस तरह की कोई घटना नहीं हुई। सामान्य तौर पर बहस हुई थी। इस कहानी को गढक़र उनके ड्राइवर सलमान खान जिनका कैरेक्टर आपराधिक प्रवृत्ति का है। पहले भी उसका एक वीडियो कट्टे से फायर करते हुए दिखा है। सलमान की मृत्यु किसी गाड़ी से दबकर हुई है। कोई ड्राइवर अपने मालिक को बचाने के लिए गाड़ी लेकर भागेगा या दूसरों पर अटैक करेगा? भाजपा प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, विधायक रामेश्वर शर्मा, प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी जुगलकिशोर शर्मा, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, निर्वाचन विभाग के प्रदेश संयोजक एसएस उप्पल उपस्थित रहे।

आरोपी अभी नहीं हुए गिरफ्तार

आरोपियों में से अब तक एक की भी गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। इस मामले में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा, पुलिस प्रशासन सीएम शिवराज और वीडी शर्मा की सुनता है, इसीलिए मृतक के परिजनों को न्याय मिलने में टाइम लग रहा है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये सलमान के परिवार का विषय है, मैं उनके साथ सदैव रहूंगा। पुलिस ने जो आश्वासन दिया है, उसे पूरा नहीं किया गया तो फिर से धरना दिया जाएगा।