गोपाल भार्गव वैसे भी चुनाव जीत सकते थे, यह सब करने की क्या आवश्यकता थी: दिग्विजय

स्वतंत्र समय, सागर
रहली विधानसभा के गढ़ाकोटा में मतदान के बाद हुए विवाद के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह रहली विस. से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल से मिलने पहुंचे। साथ ही उन्होंने सागर के केंद्रीय जेल में बंद कांग्रेस नेता राजकुमार धनौरा से भी मुलाकात की। पूर्व सीएम सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी और पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ गढ़ाकोटा पुलिस थाना पहुंचे जहां उन्होंने गढ़ाकोटा में हुई घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। साथ ही अधिकारियों से प्रकरण के संबंध में जानकारी ली। इसी दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री खुद यह मान बैठे कि गोपाल भार्गव चुनाव जीत सकते हैं।
दरअसल, उन्होंने मीडिया को दिए बयान में कहा कि रहली में गोपाल भार्गव वैसे भी चुनाव जीत सकते थे, उन्हे यह सब कराने की क्या आवश्यकता थी। यह बयान साफ तौर पर बता रहा है कि दिग्विजय सिंह कांग्रेस प्रत्याशी को गोपाल भार्गव के आगे कितना कम आंकते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने तो गोपाल भार्गव को महाबली तक कह दिया। साथ ही दिग्विजय सिंह ने शनिवार शाम को हुई घटना को साजिश बताते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि घटना में जो चार लोग पकड़े गए हैं वो इस घटना में शामिल ही नहीं थे। पूरे केस को रफा-दफा किया जा रहा है। मैं इस बात से दुखी हूं कि गढ़ाकोटा गोपाल भार्गव का गृह नगर है। यहां से जो शिकायतें मिल रही हैं वह चौंकाने वाली हैं। लोगों पर झूठे प्रकरण बनाए जा रहे हैं। जिलाबदर किया जा रहा है। उनसे यह उम्मीद नहीं थी। मैं 10 साल मुख्यमंत्री रहा। लेकिन भाजपा का एक भी नेता व कार्यकर्ता नहीं बता सकता है कि उन पर अन्याय किया गया हो या कोई काम रोका गया हो। वहीं दूसरी ओर केंद्रीय जेल में राजकुमार धनौरा से मुलाकात के बाद उन्होंने गोविंद सिंह राजपूत पर निशाना साधते हुए कहा कि गोविंद सिंह राजपूत ने राजकुमार धनौरा के साथ बहुत अन्याय किया है।
निर्दोष व्यक्ति को फसाया गया है। हमारी पूर्ण सहानुभूति राजकुमार तथा उसके परिवार के साथ है। गौरतलब है कि शनिवार शाम चुनावी रंजिश के चलते गढ़ाकोटा के गुंजोरा चौराहे पर विवाद हुआ था। जिसमें युवाओं के बीच जमकर मारपीट हुई। करीब 6 वाहनों तोडफ़ोड़ की गई थी। मामले में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल ने भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव पर हमला करवाने का आरोप लगाया था। मामले में एडिशनल एसपी लोकेश सिंहा ने बताया कि कांग्रेस पदाधिकारियों ने गढ़ाकोटा में हुई घटना को लेकर ज्ञापन दिया है जिसको प्रकरण का हिस्सा बनाया गया है। ज्ञापन में दिए गए साक्ष्यों की जांच कर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। विवाद में शामिल आरोपियों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी की जा रही है।