बरैया का वचन पूरा करने किसान कांग्रेस महामंत्री ने अपना मुंह किया काला

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

बुधवार दोपहर दतिया के भांडेर से विधायक चुने गए कांग्रेस नेता फूलसिंह बरैया के समर्थन में किसान कांग्रेस के महामंत्री ने अपने मुंह पर कालिख पोत ली । बरैया ने भाजपा को चुनौती दी थी कि इस विधानसभा में भाजपा की 50 सीट भी आ गई तो वह विधानसभा के सामने खड़े होकर अपने मुंह पर कालिख पोत लेंगे। पर भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने पर बरैया घिरते नजर आए। इस पर बरैया के समर्थन और बचाव में उनका वचन पूरा करने कांग्रेस किसान मोर्चा के महामंत्री योगेश दंडौतिया ने मीडिया के सामने आकर ग्वालियर में अपने मुंह पर काली स्याही पोतकर वचन पूरा करने की बात कही है। अब यह मुद्दा पूरे प्रदेश में चर्चा बना हुआ है।
बता दें कि कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दावा किया था कि अगर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को 50 सीटें भी मिल गईं तो वह राजधानी भोपाल में राजभवन के सामने अपने हाथ से अपना मुंह काला करेंगे। विधानसभा चुनाव के परिणाम में फूलसिंह तो भांडेर से चुनाव जीतकर विधायक बन गए, लेकिन भाजपा की प्रचंड जीत ने उनके दावे को फेल कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर कायम रहते हुए कहा है कि वो 7 दिसंबर को अपना मुंह काला करेंगे। लेकिन फूल सिंह बरैया के भोपाल में काला मुंह करने से एक दिन पहले ग्वालियर में कांग्रेस ग्रामीण के महामंत्री योगेश दंडोतिया ने फूल सिंह बरैया का समर्थन करते हुए शहर के एक निजी होटल में मीडिया के सामने बीजेपी पर लगातार दलितों को दबाने और कुचलने का आरोप लगाए। साथ ही कहा कि फूल सिंह बरैया द्वारा मुंह काला करने वाला वचन दिया था उस वचन को पूरा करने की उन्हें कोई जरूरत नहीं है। अगर उनका वचन पूरा ही करना है तो मैं अपना मुंह काला करके यह वचन पूरा कर देता हूं।

जेब से स्याही निकालकर खुद के मुंह पर पोती कालिख

अभी कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ग्वालियर ग्रामीण किसान कांग्रेस मोर्चा के महामंत्री योगेश ने अपनी जेब से स्याही की सीसी निकाली और अपना मुंह काला कर लिया। इतना ही नहीं उनका दावा है कि वह अपने दो दर्जन साथियों के साथ भोपाल पहुंचेंगे और फूल सिंह बरैया का समर्थन करेंगे।