विधायक बने 5 सांसदों ने छोड़ी सांसदी, दिल्ली में आज संसदीय दल की बैठक, तय होगा सीएम का नाम

स्वतंत्र समय, भोपाल

गुरुवार को सुबह भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी। जिसमें मध्यप्रदेश के लिए सीएम के चेहरे पर संसदीय बोर्ड के सदस्य पीएम, गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चर्चा कर नाम फायनल कर सकते हैं। इससे पहले बुधवार को विधानसभा चुनाव जीते दो केंद्रीय मंत्रियों समेत 5 सांसदों ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद ये साफ हो गया कि इन नेताओं की प्रदेश में ही अहम भूमिका होगी। मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में शिवराज सिंह चौहान के बाद नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के नाम लिए जा रहे हैं। हालांकि सीएम के बाद प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कहा है कि वे सीएम की रेस में नहीं हैं। इधर बुधवार को बीजेपी के सीनियर विधायक और मंत्री गोपाल भार्गव भी दिल्ली में है। जो पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

इन 5 सांसदों का इस्तीफा

पांच सांसदों केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप सिंह, राकेश सिंह और रीति पाठक ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है। विधानसभा चुनाव में 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसद उतरे थे। इनमें से सतना सांसद गणेश सिंह और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को हार का सामना करना पड़ा।

वीडी बोले, मैं सीएम की दौड़ में नहीं

प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि वे सीएम की रेस में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सीएम की दौड़ में न मेरा नाम कहीं है, न मेरे मन के अंदर है। जो काम मिला है, उसे कर रहे हैं। सीएम के चेहरे को लेकर जिन्हें चर्चा करना है, वे कर रहे हैं। शर्मा ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।