लाउडस्पीकर पर सख्ती और खुले में मांस बेचने पर प्रतिबंध से गरमाई राजनीति, वीडी शर्मा बोले- गुंडागर्दी को ठिकाने लगा देंगे

स्वतंत्र समय, भोपाल

बुधवार को सीएम यादव ने पहली ही कैबिनेट मीटिंग में कई बड़े फैसले लेते हुए धार्मिक स्थलों पर खुले में मांस, मछली बेचने पर प्रतिबंध और नियमों के खिलाफ लाउड स्पीकर बजने पर सख्ती करने के आदेश जारी किये।  मुख्यमंत्री के इन फैसलों के खिलाफ विपक्ष ने गुरुवार को ही बयानबाजी का दौर शुरू कर दिया। सरकार के इन दोनों फैसलों पर भोपाल मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा की अगर उन्होंने (आदेश) रोजगार पर दिया होता, किसानों पर दिया होता, महंगाई पर दिया होता तो हम स्वागत करते, लेकिन उन्होंने ऐसा आदेश दिया है जिससे ये साबित होता है की मध्यप्रदेश में दुर्भावना चलेगी और इस आदेश में कुछ नया नहीं है। ये पहली बार नहीं जब आरिफ सरकार द्वारा जारी किसी भी फैसले से जिससे अल्पसंख्यक प्रभावित होता है उसके खिलाफ बयान दिया हो, आरिफ मसूद लगातार अल्पसंख्यक के लिए विवादित बयां देते हुए नजऱ आते हैं।

मसूद के इस बयान से बीजेपी के नेता पलटवार करने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटे और जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने आरिफ मसूद बड़े ही कड़े शब्दों में जवाब देते हुए कहा कि अभी रुक जाओ, आरिफ मसूद जी, आपकी गुंडागर्दी को ठिकाने लगा देंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के इस बयान से ये साफ़ समझ आता है कि भाजपा सरकार उनके आदेशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए देखी जा सकती है।

कांग्रेस को मस्जिद के लाउड स्पीकर से इतनी मोहब्बत क्यों?

प्रदेश में राजनेता एक दूसरे को बयानों से घेर रहे हो और जब उनका मुद्दा धार्मिक हो तो भोपाल की हुजूर विधान सभा सीट से बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा का बयान आना तय होता है। हर बार की तरह इस बार भी रामेश्वर शर्मा ने एक बार फिर कांग्रेस और उसके मुसलमानों के प्रति प्रेम और सहानभूति का विरोध करते हुए कहा है की कांग्रेस को मस्जिद के लाउड स्पीकर से इतनी मोहब्बत क्यों है? कांग्रेस कहना क्या चाहती है, सुप्रीम कोर्ट को नजरअंदाज कर लेगी कांग्रेस? भारत में ध्वनि नियंत्रण कानून है और सरकार ने कोई निर्णय लिया है तो वो हर चीज़ पर आपत्ति  करेंगे।

विवाद कराने के लिये ऐसे फैसले लिये जाते हैं: कमलनाथ

अपने रिटायरमेंट नहीं लेने के फैसले से सबको चौंकाने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी सरकार के खिलाफ बयानबाजी करने का मौका नहीं छोड़ते हुए छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए फैसलों को विवाद करने का बहाना बताते हुए कहा कि भाजपा विवाद के लिए कुछ न कुछ बहाना ढूंढ रही है, कुछ भी करें समाज में विवाद नहीं होना चाहिए। हमारी संस्कृति जोडऩे की और प्यार मोहब्बत करने की है।