नौ बार के अजेय विधायक भार्गव बने प्रोटेम स्पीकर

स्वतंत्र समय, भोपाल

मप्र विधानसभा में भाजपा के सबसे वरिष्ठ व रहली से नौ बार के विधायक गोपाल भार्गव को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। गुरुवार को भार्गव को राजभवन में राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने शपथ दिलाई। भार्गव ने दोपहर में पदभार ग्रहण किया। राजभवन में हुए सादे समारोह में शपथ समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम डॉ. मोहन यादव, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा समेत विधायक मौजूद थे। विधानसभा में शपथ कार्यक्रम में नरेंद्र सिंह तोमर स्पीकर पद की शपथ लेंगे। वही इस सत्र का संचालन करेंगे। इसके लिए अधिसूचना जारी की जाएगी।
सोलहवीं विधानसभा का प्रथम सत्र 18 दिसंबर से: मध्य प्रदेश की सोलहवीं विधानसभा का प्रथम सत्र सोमवार 18 दिसंबर से प्रारंभ होकर 21 दिसंबर तक रहेगा। इस आशय की राज्यपाल द्वारा आज अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस सत्र में नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। इस प्रथम सत्र में विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन और प्रदेश के राज्यपाल का अभिभाषण के साथ शासकीय की कार्य भी संपन्न होंगे।

210 विधायकों ने कराया अभी तक पंजीयन

प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि सोलहवीं विधानसभा के 210 विधायकों ने अब तक पंजीयन कराया है। नव निर्वाचित विधायकों की आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण करने के लिए विधानसभा सचिवालय में बनाए स्वागत कक्ष का कार्य इस सत्र अवधि तक जारी रहेगा, जहां से बचे हुए विधायक अपना पंजीयन कार्य करा सकेंगे।