माता-पिता की चरण वंदना के साथ शुरू हुआ भजन का सफर

स्वतंत्र समय, जयपुर

राजधानी जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में शुक्रवार को अपने जन्मदिन पर भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री और दीया कुमारी व डॉ. प्रेमचंद बैरवा उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली। शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहां कि मैं भावुक और नतमस्तक हूं। राजस्थान को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध, और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। शपथ समारोह में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी का जब अभिवादन किया तो मोदी ने उनकी पीठ थपथपाई और फिर शपथ समारोह बाद उन्होंने सचिवालय पहुंचकर पूजा-पाठ के साथ मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को सचिवालय पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करवाया। मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद भजनलाल ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को मिठाई खिलाई, जिसके बाद राजे ने उनके सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद भी दिया। भजनलाल के बाद डॉ. प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी ने भी उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

शपथ के पहले धोए मां-बाप के पैर

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही भजनलाल ने अपने माँ बाप के प्रति सम्मान और प्रेम दिखाकर प्रदेश की जनता के दिलों में जगह बना ली थी। शुक्रवार को शपथ समारोह के पहले मुख्यमंत्री ने गोविंद देवजी मंदिर में दर्शन किए उन्होंने अपने माता पिता के पैर धोने के बाद उनका आशीर्वाद लिया और उसके बाद ही शपथ लेने पहुँचे और प्रदेश को 33 सालों बाद एक ब्राह्मण मुख्यमंत्री मिला।

वसुंधरा और शेखावत के साथ हंसी-मजाक करते दिखे गहलोत

शपथ ग्रहण समारोह से करीब आधे घंटे पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अल्बर्ट हॉल पहुंच गए थे। गहलोत शपथ समारोह में राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पास बैठे थे। वे शपथ समारोह के दौरान वसुंधरा और शेखावत के साथ हंसी-मजाक करते हुए दिखाई दिए। अशोक गहलोत का शपथ समारोह में पहुंचना और अपने विपक्षियों के साथ हंसी-मजाक करना दिन भर चर्चा का विषय बना रहा।