महाकाल का आशीर्वाद लेकर शक्ति प्रदर्शन के साथ जीतू पहुंचेंगे भोपाल

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी के नाम की घोषणा होते ही वे रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात करने पहुंचे। इसमें आदिवासी नेता एवं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने भी श्री गांधी को पुष्प गुच्छ देकर आभार जताया। मंगलवार 19 दिसंबर को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण करेंगे। पटवारी पदभार ग्रहण करने से पहले बाबा महाकाल के दर्शन कर सडक़ मार्ग से भोपाल पहुंचेंगे। तेजतर्रार नेताओं में शुमार जीतू पटवारी अपनी ज्वानिंग से पहले उज्जैन से लेकर भोपाल तक शक्ति प्रदर्शन और जगह जगह स्वागत कराते हुए भोपाल पहुंचेंगे। भोपाल के बैरागढ़ से प्रदेश कार्यालय तक रैली  निकाली जाएगी। करीब बीस हजार से अधिक कार्यकर्ताओं पटवारी की ज्वाइनिंग में शामिल हो रहे हैं।

भगवान महाकाल के दर्शन करेंगे

मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि पटवारी पदभार ग्रहण करने से पहले मंगलवार को भगवान महाकाल के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। देवास, सोनकच्छ, आष्टा, सीहोर होते हुए दोपहर दो बजे बैरागढ़ पहुंचेंगे। यहां से स्वागत रैली निकाली जाएगी, जो इमामीगेट, बुधवारा, लिली टाकीज चौराहा, रोशनपुरा, लिंक रोड होते हुए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगी।

पदभार समारोह में शामिल होंगे वरिष्ठ नेता

जीतू वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में पदभार ग्रहण करेंगे। उधर, तीनों नेताओं ने रविवार को राहुल गांधी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से दिल्ली में भेंट की। इसके बाद उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि मध्यप्रदेश के कांग्रेस परिवारजनों में असीम उत्साह है। हम सभी का स्नेह, सहयोग और आशीर्वाद लेकर नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे। कांग्रेस के विचारधारा को जन-मन तक पूरी शिददत से पहुंचाएंगे। वहीं, प्रदेश संगठन ने पार्टी द्वारा उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष और हेमंत कटारे को उपनेता मनोनीत किए जाने सूचना विधानसभा सचिवालय को भेजी है। नेता प्रतिपक्ष को कैबिनेट मंत्री के समान सुविधाएं मिलती हैं।