आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए बस नियम से दान करें ये एक चीज, सभी समस्याओं से मुक्ति दिलाएंगे शनि

शनि को न्याय और कर्मफल का देवता माना जाता है। शनि को प्रसन्न करके व्यक्ति जीवन के कष्टों को कम कर सकता है। ऐसा माना जाता है कि जब भी कभी ग्रहों में किसी तरह का कोई बदलाव होता है तो इसका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। जिस वजह से कुंडली पर शनि बैठ जातें हैं और ऐसे में व्यक्ति के जीवन में दुख भी आ सकते हैं तो खुशियां भी आ सकती हैं।

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार शनि के नाराज होने से व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर पड़ता है। शनिदेव प्रसन्न होते हैं तो बिगड़े हुए काम बन जाते हैं और सफलता भी प्राप्त होती है। शनि की कृपा प्राप्त करने के लिए जप, तप और दान करना हमेशा शुभ होता है। इसमें भी शनि पीड़ा को कम करने के लिए और गलतियों के प्रायश्चित करने के लिए दान करना सर्वोत्तम होता है।

अशुभ प्रभावों से बचने के लिए क्या दान करें?

स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से मुक्ति के लिए छाया दान करना चाहिए. धन और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए शनिवार को काले वस्त्रों का दान करना चाहिए। दुर्घटनाओं से रक्षा के लिए शनिवार को काले चने या काली उरद की दाल का दान करना चाहिए। अपयश से बचाव के लिए और शनि की कृपा के लिए प्रकाश का दान करें। रोजगार की समस्याओं से छुटकारे के लिए लोहे की वस्तुओं का दान करें।

हर समस्या का हल हैं शनि मंत्र

1. शनि बीज मंत्र
ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।

2. सामान्य मंत्र
ॐ शं शनैश्चराय नमः।

3. शनि महामंत्र
ॐ निलान्जन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम।
छायामार्तंड संभूतं तं नमामि शनैश्चरम॥

4. शनि का पौराणिक मंत्र
ऊँ ह्रिं नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम।
छाया मार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम्।।

5. शनि का वैदिक मंत्र
ऊँ शन्नोदेवीर-भिष्टयऽआपो भवन्तु पीतये शंय्योरभिस्त्रवन्तुनः।