MP में कोरोना की दस्तक, नॉर्वे से जबलपुर आई महिला कोरोना पॉजिटिव, एक हफ्ते में निकले कोविड के 3 पेशेंट

मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना ने लोगों की चिंता बड़ा दी है। आए दिन नए संक्रमित सामने आ रहे है। अब हाल ही में एक और केस सामने आया है। जानकारी के लिए बता दें नॉर्वे से जबलपुर आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। प्रदेश में कोरोना का यह तीसरा केस है। हालांकि अभी इस बात की पुष्‍टी नहीं हुई कि तीनों कोरोना के नए जेएन.1 सब वैरिएंट से संक्रमित हैं। कोरोना का यह नया वैरिएंट सबसे अधिक स्ट्रॉन्ग बताया जा रहा है।

इंदौर में एक हफ्ते में कोविड के 2 पेशेंट

हालांकि इंदौर में एक हफ्ते में कोविड के 2 पेशेंट मिले हैं। इनमें 33 वर्ष की महिला 13 दिसंबर को पॉजिटिव पाई गई थी। दूसरा 38 वर्षीय पुरुष है, जो 18 दिसंबर को पॉजिटिव पाया गया था। दोनों एक ही परिवार के हैं. वे कुछ दिन पहले मालदीव से लौटे थे। दोनों को होम आइसोलेट किया गया था। उनके सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भोपाल भेजे गए हैं।

कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि

नार्वे से आई 69 वर्षीय वृद्धा ने मंगलवार को जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कालेज अस्पताल में जांच कराई थी। लक्षण के आधार पर चिकित्सकों ने कोरोना जांच की सलाह दी थी। मेडिकल के वायरोलाजी लैब में सैंपल की जांच कराई गई, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेडिकल की लैब से बुधवार को रिपोर्ट जारी होने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी हरकत में आए और महिला की तलाश शुरू की।

सरकार ने जारी किया अलर्ट

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय मिश्रा ने बताया कि महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट में सिटी वैल्यू कम आई है। इस वजह से फिर से जांच के लिए सैंपल भेजा जा रहा है। जेएन.1 सब वैरिएंट को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार ने अलर्ट जारी किया। सरकार ने विदेश से आ रहे वायरल फीवर के मरीजों की निगरानी करने निर्देश दिए हैं। इसी के साथ जिला स्‍तर पर स्‍वस्‍थ्‍य संबंधित सभी जरूरतें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। सर्दी, खांसी, बुखार होने पर कोविड टेस्ट कराने की बता कही है।