छात्र लापता: घर से मां की साड़ी पहनकर महिला का हुलिया बनाकर निकला, गहने-नकदी भी गायब

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

बहोड़ापुर आनंद नगर में एक मल्टी से 14 वर्षीय छात्र संदिग्ध हालात में लापता हो गया है। छात्र के साथ ही घर से तीन बैग लापता है और सारे गहने और कुछ नकदी भी नहीं मिल रही है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आसपास के कैमरे खंगाले तो बड़ा खुलासा हुआ है।
सीसीटीवी फुटेज में छात्र घर से मां की साड़ी पहनकर बाहर निकलता दिख रहा है। गली से निकलते समय उसके सिर पर पल्लू है जिससे किसी को लगे कोई नहीं बहू जा रही है। उसके साथ तीन बैग भी हैं। जिसमें कपड़े, गहने व नकदी हो सकती है। छात्र का पिता बहोड़ापुर थाना पहुंचा है। पुलिस ने छात्र के पिता की सूचना पर अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी छानबीन शुरू कर दी है।
शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के आनंद नगर स्थित एक मल्टी निवासी चौदह वर्षीय 9वीं का छात्र संदिग्ध हालात में लापता हो गया है। छात्र के पिता ने पुलिस थाना पहुंचकर बताया है कि 18 दिसंबर की सुबह किसी आवश्यक कार्य से मैं और मेरी पत्नी बानमोर मुरैना गए हुए थे। घर पर उनके दो बेटे अकेले थे। सुबह जब निकले थे तो वह स्कूल गए थे। शाम को जब मां.पिता वापस आए तो घर पर छोटा बेटा था, जबकि बड़ा बेटा गायब था। जब उसके बारे में पूछा तो छोटे बेटे ने जानकारी होने से इनकार कर दिया। माता.पिता ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं चला तो वह उसके कमरे में पहुंचे तो पता चला कि उसके कपड़े गायब है और दूूसरे कमरे में पहुंचे तो छात्र की मां की साड़ी के अलावा अलमारी में रखे करीब पांच तौला वजनी सोने व चांदी के जेवर के साथ ही आर्टीफिशियल ज्वेलरी भी गायब थी। कुछ कैश भी नहीं मिल रहा था।

अपने स्तर पर तलाशा फिर पुलिस के पास पहुंचे

जब घर पर जेवरात व नकदी नहीं मिला तो छात्र के पिता ने अपने स्तर पर उसे तलाशने के लिए काफी सारे प्रयास किए लेकिन वह कहीं नहीं मिला। बस स्टैंड स्टेशन से लेकर अन्य दोस्तों के घर पर भी तलाश किया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद पिता अपने बेटे के लापता होने की सूचना लेकर बहोड़ापुर थाना पहुंचा और मामले की शिकायत करते हुए अपहरण की आशंका जताई। लापता के नाबालिग होने पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

सीसीटीवी देखकर दंग रह गई पुलिस

पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे खंगाले और जो फुटेज मिले उसे देखकर अधिकारी भी दंग रहे गए। क्योंकि छात्र मां की साड़ी पहन कर घर से निकलता दिख रहा है। छात्र इतनी तेजी से चल रहा था जो कि आम आदमी के लिए संभव नहीं है। जिस पर परिजन ने बताया कि स्कूल के वार्षिक समारोह व डांस क्लास में वह अक्सर लड़कियों की स्टाइल में डांस करता था जिसके कारण उसे साड़ी व अन्य लेडिज कपड़ों को पहनने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है। इसी कारण वह घर से साड़ी पहन कर निकला था और उसे चलने में भी परेशानी नहीं हो रही थी।

तीन बैग में कपड़े, गहने ले गया

लापता छात्र घर से तीन बैग में कपड़े भरकर ले गया था। जिसमें उसके कपड़े व उसकी मां के कपड़े के अलावा पुश्तैनी जेवरए नकदी के साथ ही अन्य सामान है। जिसमें एक स्कूल बैगए एक ट्रेवलिंग बैग के साथ ही एक लेडिज पर्स था। आशंका है छात्र पुलिस और अन्य लोगों की नजर से बचने के लिए यह महिला का हुलिया रख रहा होगा।

पुलिस का कहना

इस मामले में बहोड़ापुर थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह ने इतना बताया है कि एक छात्र लापता हुआ है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। फुटेज भी मिले हैं जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है।