संस्कारधानी में जनआभार सभा में हुंकार भरेंगे सीएम मोहन यादव

स्वतंत्र समय, भोपाल

अब सरकार के मुखिया डॉ. मोहन यादव विभाग बंटवारे के बाद फुल कैबिनेट बैठक बुधवार को जबलपुर में करने जा रहे हैं। अभी तक दो कैबिनेट की बैठक मंत्रालय में करने वाले सीएम मोहन यादव की पहली औपचारिक कैबिनेट बैठक जबलपुर में होगी। कैबिनेट के साथ डॉ. यादव जबलपुर के कलेक्ट्रेट में मप्र के विकास और कानून को लेकर भी बैठक कर रहे हैं। यहीं के गैरीसन मैदान में एक जन आभार सभा होगी। गौरतलब है कि 2018 में बनी कमलनाथ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी जबलपुर में हुई थी। सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट शक्ति भवन, समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट व सभा गैरीसन मैदान में हो रही है। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मंत्रियों को सोमवार को विभागवार कक्षों का आवंटन भी कर दिया गया है।

कमलनाथ सरकार में हुई थी यहां कैबिनेट

कमलनाथ सरकार में भी जबलपुर में कैबिनेट बैठक हुई थी। इसमें शहर के विकास से जुड़े कई प्रस्तावों को मंजूरी मिली थी। यह बैठक में यही हो सकती है। जनआभार सभा भी होगी।

अधिकारियों से करेंगे वन टू वन

कैबिनेट मेें कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने सहित अन्य विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर निर्णय लिए जा सकते हैं। इसके साथ ही जबलपुर संभाग की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा भी होगी। विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड विजय को लेकर जन आभार सभा भी प्रस्तावित की गई है। डॉ. मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जबलपुर जा रहे हैं और अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

विभाग आवंटन के बाद पहली बैठक

मंत्रियों को विभाग आवंटित करने के बाद अब पहली कैबिनेट बैठक तीन जनवरी बुधवार को जबलपुर में है। सूत्रों का कहना है कि इसमें पिछले दिनों तेंदूपत्ता श्रमिकों के पारिश्रमिक में वृद्धि, भोपाल के बीआरटीएस को तोडऩे संबंधी निर्णय के अनुसमर्थन, कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि सहित अन्य विषयों पर निर्णय लिए जा सकता है। बैठक में प्रस्तुत प्रस्ताव पर निर्णय मंगलवार को होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों का कहना है कि कैबिनेट के साथ जिलों की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की स्थिति की समीक्षा के पहले जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी। इसके बाद जन आभार सभा भी होगी।