MP News : सांसद लालवानी के यहां मांगलिक प्रसंग में भी नजर आएगा अयोध्या का राम मंदिर

MP News : 22 जनवरी सोमवार को अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए इंदौर शहर में भी बड़े पैमाने पर तैयारी चल रही हैं । जगह-जगह भगवान राम के चित्र कट आउट लगाए जा रहे हैं। तो बाजारों में केसरिया पताकाओं से सजावट की गई है। इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने तो अपने पुत्र के वैवाहिक समारोह को ही पूरा अयोध्या का स्वरूप दिया है।

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी के पुत्र मीत लालवानी के आज होने वाले पूरे वैवाहिक समारोह में अयोध्या राम मंदिर नजर आएगा। इंदौर के बाईपास स्थित राजबाग गार्डन स्थल को अयोध्या के स्वरूप में बनाकर वहां राम मंदिर की प्रतिकृति तैयार की गई है। यहां भगवान श्रीराम की प्रतिमा के साथ पवित्र सरयू नदी को भी आकार दिया गया है। पूरे परिसर को वीणा, मृदंग जैसे वाद्य यंत्रों से सजाया गया है।

इस समारोह में परिसर को 2100 दीपों से सजाया जा रहा है। लालवानी ने बताया कि अयोध्या में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर परिवार में आए मांगलिक प्रसंग को यादगार बनाने के लिए यहां अयोध्या का स्वरूप दिया गया है और मंदिर की प्रतिकृति बनाई गई है। उन्होंने बताया कि परिसर में प्रवेश करते ही चारों ओर अयोध्या का स्वरूप नजर आएगा।

इस परिसर को अयोध्या का स्वरूप देने वाले फाइन आर्ट कलाकार श्री अजय मलमकर ने बताया कि इसे तैयार करने में काफी मेहनत की गई है। 40 से 50 कर्मचारी पिछले एक माह से रात दिन काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि परिसर में 21 सूर्य स्तंभ भी अयोध्या की तर्ज पर बनाए गए हैं। यहां भगवान श्रीराम की विशालकाय प्रतिमा भी स्थापित की गई है।