राहुल गांधी की ‘न्याय यात्रा’ से कांग्रेस को होगा फायदा, मध्य प्रदेश में पांच बड़ी जनसभा को करेंगे संबोधित

लोकसभा चुनाव काफी नजदीक है और इसे लेकर तैयारियां जोरों पर है। साथ ही लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस हर बड़े वर्ग को साधने की पूरी कोशिश कर रही है। जिसके चलते उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रारंभ की है। इस भारत जोड़ो न्यायाध्य यात्रा के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में 5 बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही यह जनसभाएं अलग-अलग क्षेत्र में होगी। कहीं बेरोजगारी की तो कहीं अनुसूचित जाति, आदिवासी और महिलाओं की सभाएं की जाएगी।

कांग्रेस पार्टी इन सभाओं को करने की तैयारी में एकजुट हो गई है और लगातार काम कर रही है। उन्होंने हर स्तर पर समितियां बनाई है। प्रत्येक सभा में बड़ी संख्या में भीड़ जुटाने का लक्ष्य भी इन लोगों ने साधा है। जानकारी के मुताबिक बता दे राहुल गांधी की यह यात्रा मणिपुर से शुरू हुई और फरवरी के अंतिम सप्ताह में प्रदेश में मुरैना से प्रवेश करेगी। यह यात्रा 7 लोकसभा क्षेत्र से होते हुए निकलेगी।

ग्वालियर चंबल में पहली सभा होगी। जो कि बेरोजगारों के लिए की जाएगी। खास वजह यह है कि इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवा अग्नि वीर, अर्ध सैनिक बल और पुलिस में भर्ती की तैयारी में लगे हुए हैं। जिसके चलते राहुल गांधी युवाओं से बात करेंगे और साथ ही राजगढ़ या आसपास किसी स्थान पर किसान महासभा करने की भी तैयारी चल रही है।

इसका खास कारण यह बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में किसानों की संख्या अधिक होने के कारण यह और भी ज्यादा लोगों की भीड़ जुटा सकेंगे। यहां पर राहुल गांधी अलग-अलग वर्ग के पीड़ितों से बात करेंगे। इसके अलावा रतलाम और आसपास के जिलों में आदिवासियों की बहुत ही ज्यादा संख्या होने के कारण राहुल गांधी यहां आदिवासी न्याय सभा करेंगे। इसके अलावा उज्जैन में महिला न्यायाधीश सभा होगी और एक अन्य सभा अनुसूचित जाति वर्ग के लिए भी की जाएगी।