Indore News: इंदौर में जल्द ही बीआरटीएस पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक एसी बसें, 80 में से एक बस आई सामने

Indore News: इंदौर में कई बार सिटी बस तो कई बार आई बस अलग-अलग रूप में देखने को मिलती है। वहीं अब हाल ही में इंदौर में बीआरटीएस पर पहली इलेक्ट्रिक एसी बस का संचालन सप्ताह भर में शुरू होने की संभावनाएं जताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बता दे यह बस इंदौर रविवार को पहुंच गई है। साथ ही कल 30 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन बीआरटीएस पर होना है। जिसमें एक बस रविवार को इंदौर पहुंचाई गई है।

हालांकि इस बात की जानकारी मिली है कि बीआरटीएस पर इन बसों के संचालन के बाद वर्तमान में चल रही सीएनजी बसों को कम कर दिया जाएगा। साथ ही बीआरटीएस पर पहली इलेक्ट्रिक एसी बस इंदौर में संचालित होगी और इसकी शुरुआत होने से शहर की वायु गुणवत्ता में भी सुधार आएगा। साथ ही प्रदूषण में भी कमी आ जाएगी और लोगों को और भी ज्यादा बेहतर परिवहन सुविधा मिलेगी। जिससे लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

खास बात तो यह है कि एआइसीटीएसएल ने बीआरटीएस और शहर में 80 नई इलेक्ट्रिक बसें चलाने की घोषणा की थी। वही एआइसीटीएसएल के पीआरओ माला ठाकुरर ने यह भी बताया कि कल 80 इलेक्ट्रिक बसे आना है। इसमें से 30 बसे बीआरटीएस पर और बाकी शहर के अलग-अलग रोड पर चलाई जाएगी। अभी तक एक ही बस आई है। जल्द ही संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा और भी नई बसें आना बाकी है। जिसके आते ही अलग-अलग रूट पर बसों को चलाने का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।