Ram Mandir Live: अयोध्या पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दोपहर 12:30 बजे से होगा शुरू

Ram Mandir Live: आज, अयोध्या विशाल है और रामधुन से गूंज रही है। देश और विदेश से कई अतिथि इस महत्वपूर्ण घड़ी में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच चुके है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या पहुंच गए है। आज अयोध्या के नए मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में उत्साह देखा जा रहा है। बस अब कुछ ही देर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी जिसका इंतजार सदियों से किया जा रहा था वो वक़्त आज आ गया है।

इस धार्मिक आयोजन में मुख्य अतिथियों में संघ प्रमुख मोहन भागवत, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गौतम अडाणी, मुकेश-नीता अंबानी, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत आदि शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे और प्राण-प्रतिष्ठा के बाद श्रमजीवियों से मुलाकात करेंगे।

PM दोपहर 12:05 बजे से 12:55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विधि-विधानों को पूरा करेंगे। इसके बाद 1 बजे सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर करीब 2:15 बजे वे श्रीराम जन्मभूमि परिसर स्थित कुबेर टीला पर शिव मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। करीब 4 घंटे 35 मिनट के कार्यक्रम के बाद दोपहर 3 बजे वे दिल्ली लौट जाएंगे।

समारोह की शुरुआत मंगल ध्वनि के साथ होगी और आरती के समय सभी अतिथियों ने घंटी बजाने का निर्णय किया है। सेना के हेलिकॉप्टर अयोध्या में पुष्प वर्षा करेगे और समारोह के दौरान 177 राज्यों के 50 वाद्ययंत्र बजाए जाएंगे।