Ram Mandir Live: पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे, कुछ ही देर बाद 84 सेकेंड के शुभ मुहूर्त में होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

Ayodhya Ram Mandir Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम जन्मभूमि परिसर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाथ में चांदी का छत्र लेकर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे। गर्भगृह में संकल्प के साथ श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा का विधि विधान शुरू हो चुका है। दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड के बीच 84 सेकंड के शुभ मुहूर्त में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा होगी। पीएम मोदी विग्रह की आंखों पर बंधी पट्टी खोलेंगे।

PM दोपहर 12:05 बजे से 12:55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विधि-विधान को पूरा करेंगे। सुबह साढ़े 10 बजे वे महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचे थे। यहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए मंदिर के लिए रवाना हुए थे।

आज, अयोध्या विशाल है और रामधुन से गूंज रही है। देश और विदेश से कई अतिथि इस महत्वपूर्ण घड़ी में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच चुके है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या पहुंच गए है। आज अयोध्या के नए मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में उत्साह देखा जा रहा है। बस अब कुछ ही देर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी जिसका इंतजार सदियों से किया जा रहा था वो वक़्त आज आ गया है।