श्री राम जन्मभूमि में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सभी मेहमानों को दिया उपहार, किताब, मेटल से बने दिये के साथ शामिल है ये चीजें

22 जनवरी का दिन देश भर में यादगार दिन बन गया है। इस दिन को लोग इतिहास में याद रखेंगे। साथ ही इस वक्त का सभी भक्तों को बेसब्री से इंतजार था। वह समय अब आ गया और अयोध्या की नगरी दीपों से जगमग हो गई। आज का दिन दिवाली के रूप में मनाया जा रहां है। राम मंदिर में पूरे विधि विधान के साथ प्रभु श्री राम विराज चुके हैं। इस शुभ घड़ी में सभी देशवासी अपने घरों में दीपक जलाकर दिवाली के रूप में महोत्सव मना रहे हैं। आज पूरे देश में त्यौहार सा माहौल बना हुआ है।

खास बात तो यह है कि इस प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश-विदेश से कई अतिथियों को आमंत्रण भेजा गया था। जो कि इस खास पल के साक्षी बने। साथ ही इस महोत्सव में फिल्मी सितारे, बड़े व्यापारी और कई पॉलिटिशियन को आमंत्रण भेजा गया था। जो की 22 जनवरी यानी आज वहां मंदिर में शामिल हुए। खास बात तो यह है कि श्री राम जन्मभूमि में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सभी मेहमानों को उपहार भी दिया।

जानकारी के मुताबिक बता दे इस उपहार में किताब, मेटल से बना दीया, एक विशेष माला और राम नामी दुपट्टा है। किताब का नाम अयोध्या धाम – द लॉर्ड्स एबोड है, जिसके कवर पर रामलला की पुरानी मूर्ति की तस्वीर भी है। इसी के साथ इस ‘प्रसादम’ में एक माला है जिसे एक कपड़े की थैली में रखा गया है। जिस पर उत्तर प्रदेश पर्यटन की टैगलाइन है। इस उपहार के साथ मेहमानों को चार लड्डू, चिप्स, रेवड़ी, काजू और किशमिश का डिब्बा भी मिला।

हालांकि प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव अभी भी उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। वही राम भक्त अब कल से मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। आम जनता के लिए यह दर्शन शुरू हो जाएंगे। यानी अब सभी राम भक्त राम मंदिर में विराजे प्रभु श्री राम के दर्शन का लाभ उठा सकेंगे। कई राम भक्त इस समय का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि वह कब श्री राम का दीदार करें। आखिर वह समय आ ही गया है। कल से सभी राम भक्त राम मंदिर में प्रवेश कर रामलला के रूप को निहार सकेंगे।