चयनित पटवारियों को जल्द नियुक्ति देगी मध्यप्रदेश सरकार

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्य प्रदेश के चयनित पटवारियों के लिए खुशखबरी आई है। जांच आयोग ने भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट दे दी है। सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को पटवारी भर्ती परीक्षा के घोषित परिणामों के आधार पर नियुक्ति के आदेश दिए हैं। आदेश के मुताबिक हॉल किए गए ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के परिणाम जल्द घोषित किए जाएंगे।

पटवारियों के लिए खुशखबरी

पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 30 जून 2023 को आया था। धांधली के आरोप लगे तो तत्कालीन शिवराज सरकार ने जांच होने तक नियुक्ति पर रोक लगा दी और रिजल्ट होल्ड कर दिया था। 13 जुलाई 2023 की शाम शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा कि इस परीक्षा में एक केंद्र के रिजल्ट पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है लिहाजा परीक्षा के आधार पर की जाने वाली नियुक्तियां भी रोक रहा हूं। सेंटर के रिजल्ट का पुन: परीक्षण किया जाएगा इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। 19 जुलाई 2023 को जांच के लिए आयोग गठित किया गया। 8 महीने चली जांच के बाद अब फैसला आया है। जस्टिस राजेंद्र वर्मा ने जांच रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है।

जांच में क्या-क्या हुआ?

8 महीने 40 जांच के दौरान भोपाल, इंदौर ,जबलपुर, रीवा सहित अन्य संभागों के छात्रों ने जांच आयोग के दफ्तर में आकर बयान दर्ज कराए। छात्रों ने परीक्षा में धांधली की आशंका वाले कई तथ्य पेश किए ,लेकिन उनके पक्ष में कोई सबूत पेश नहीं कर पाए। जस्टिस वर्मा ने खुद अलग-अलग सेंटर पर जा कर पड़ताल की।