Gochar 2024: 7 मार्च को दो बड़े ग्रह करेंगे गोचर, इन चार राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, पैसों से भरी रहेगी जेब, कंगाली होगी दूर

Gochar 2024: ग्रह नक्षत्र का हमारे जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है। ग्रह नक्षत्र की चाल से हमें कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है। तो कई परेशानियां हमें उलझन में डाल सकती है। वही ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों का राशि परिवर्तन गोचर कहलाता है। वही सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। मार्च का महीना भी कुछ राशि वाले जातकों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

दरअसल, मार्च में शुक्र और बुध ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। वही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 7 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेंगे। वही शुक्र कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा 7 मार्च के दिन बुध और शुक्र दो बड़े ग्रहण के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है। चलिए जानते हैं वह कौन सी लकी राशियां है जिन्हें इस गोचर से बहुत ही ज्यादा लाभ होगा और उनके कार्यों में आ रही बंधाएं भी दूर होगी। साथ ही आय में भी वृद्धि के योग बनेंगे और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। चलिए जानते हैं 7 मार्च को ग्रहों के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा।

मेष राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही लाभकारी सिद्ध होने वाला है। इस गोचर से इस राशि के जातक को कार्य में आ रही बंधाएं भी दूर हो जाएगी। साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। वही धन संपत्ति में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं। बात अगर प्रेम संबंधों की करें तो इसमें भी मीठास आएगी और वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां भी जल्द दूर हो जाएगी।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस गोचर से इस राशि के जातकों के जीवन में चल रही परेशानियां जल्द ही दूर हो जाएगी। धन की तंगी से भी छुटकारा मिलेगा। वहीं सामाजिक कार्यों में भी मान सम्मान में वृद्धि होगी। परिजनों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य भी जल्द पूरे हो जाएंगे। नौकरी व्यवसाय में भी तरक्की के योग बन रहे हैं।

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आप कोई वाहन या घर की खरीदारी कर सकते हैं। साथ ही पारिवारिक जीवन में भी खुशियां आएगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार के योग बन रहे हैं। पुराने निवेशों से आपको धन लाभ होगा और अगर आप शेयर मार्केट का काम कर रहे हैं तो यह निवेश के लिए बहुत ही अच्छा समय रहेगा।

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहुत ही शुभ फल लेकर आएगा। आपको धार्मिक कार्यों में बहुत ही ज्यादा अवसर मिलेंगे। साथ ही शैक्षिक कार्यों में अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। आप वाणी में मधुरता बनाए रखना। नौकरी कारोबार में तरक्की की योग बन रहे हैं। साथ ही मैरिड लाइफ में चल रही परेशानियां भी जल्द दूर हो जाएगी।