Teacher Jobs 2024: उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, शिक्षकों के 11 हजार पद पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Teacher Jobs 2024: ऐसे कई लोग है जो नौकरी की तलाश में लगे हुए हैं। उन लोगों के लिए यह खबर बहुत ही काम की है। दरअसल, शिक्षकों की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक बता दे शिक्षकों के हजारों पदों पर सरकारी नौकरी निकली है। जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट tsdsc.aptonline.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक बता दें तेलंगाना सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षक के पदों पर आमंत्रण आमंत्रित किए हैं। जिसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया था। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार अधिकारी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2024 है। अभ्यर्थी यहां दिए गए स्टेप्स और डायरेक्ट लिंक के जरिए भी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस अभियान के जरिए कल 11,062 पदों को भरा जाएगा। साथ ही बात अगर परीक्षा की करें तो लिखित परीक्षा की स्थाई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। वही बात अगर शैक्षणिक योग्यता की करें तो आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के BIE तेलंगाना द्वारा जारी इंटरमीडिएट प्रमाणपत्र और यूजीसी से मान्यता प्राप्त शैक्षणिक डिग्री, राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (NCTE) की तरफ से मान्यता प्राप्त शिक्षक शिक्षा पाठ्यक्रम होना अनिवार्य है।

बात अगर आयु सीमा की करें तो उम्मीदवार की 18 वर्ष से लेकर 46 साल के मध्य होनी चाहिए। वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी गई है। वहीं बात अगर आवेदन शुल्क की करें तो अभ्यर्थी को शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं।