सीएम Mohan Yadav ने किया केन-बेतवा एवं पार्वती-कालीसिंध चंबल जल कलश यात्रा का शुभारंभ

स्वतंत्र समय, भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) ने कहा कि चल संपत्ति के क्रय-विक्रय में रजिस्ट्री के साथ ही नामांतरण की व्यवस्था और मकानों के नक्शे पास करने की प्रक्रिया के सरलीकरण जैसे कदम जनता की सुविधा के लिए उठाए गए हैं। देश की रक्षा में लगे सैनिकों और कानून व्यवस्था बनाए रखने को समर्पित पुलिस जवानों के जीवन की चिंता करना राज्य सरकार का कर्तव्य है। प्रदेश में बढ़ रही सिंचाई सुविधाएं और पेयजल आपूर्ति से बुंदेलखंड और चंबल क्षेत्र के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा।

कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में बोले सीएम Mohan Yadav

मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) सोमवार को कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक हजार नवनियुक्त अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण, केन-बेतवा और पार्वती काली सिंध चंबल परियोजना जल कलश यात्रा के शुभारंभ तथा पुलिस कर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन के लिए आयोजित यह कार्यक्रम त्रिवेणी के समान है और तीनों का लक्ष्य जन कल्याण तथा प्रदेश का विकास है। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, राजेन्द्र शुक्ला, मंत्री तुलसी सिलावट, प्रहलाद पटेल, करण सिंह वर्मा, सांसद वीडी शर्मा तथा अपर मुख्य सचिव जल संसाधन डॉ. राजेश राजौरा भी उपस्थित थे।

इन्हें मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

बालाघाट के कमकोदादर में 14 दिसम्बर 2023 को नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में साहस और कर्तव्यनिष्ठा का प्रदर्शन करने वाले 24 पुलिस कर्मियों को क्रम पूर्व पदोन्नति दी गई और उन्हें उच्चतर पद के स्टार लगाए। इनमें उपनिरीक्षक उपेन्द्र दुबे, नामदेव शर्मा, सहायक उप निरीक्षक हॉकफोर्स अतुल कुमार शुक्ला, अरुण मिश्रा, मनोज कापसे, लोकेन्द्र सिंह जादौन, दिलीप उईके, प्रधान आरक्षक हॉकफोर्स अजीज अली, रविंद्र कुमार, संदीप सिंह, रामकुमार नवरेती, फूलचंद कुशवाह, ब्रज मोहन गुर्जर, आरक्षक हॉकफोर्स राजेश कुमार, कमल वैष्णव, रायसिंह वर्मा, अनुराग सिंह यादव आदि शामिल हैं।

17 जिलों के 3,600 ग्रामों में जाएंगे प्रचार रथ

मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर तथा मां नर्मदा के जल को कलश में प्रवाहित कर केन-बेतवा एवं पार्वती-कालीसिंध-चंबल जल कलश यात्रा का शुभारंभ किया। उन्होंने जल कलश यात्रा के पांच रथों को झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रा के अंतर्गत एक सौ एलईडी प्रचार रथ, केन बेतवा पार्वती काली सिंध चंबल परियोजना के लाभान्वित 17 जिलों के लगभग 3600 ग्रामों में प्रचार प्रसार के लिए भेजे जा रहे हैं। कार्यक्रम में परियोजना के लाभ एवं जल के महत्व पर केंद्रित फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। एक हजार नव नियुक्त अभ्यर्थियों को सिंगल क्लिक के माध्यम से वर्चुअली नियुक्ति पत्र वितरित किए और प्रतीक स्वरूप 9 अभ्यर्थियों को मंच से नियुक्ति पत्र प्रदान किए।