Lok Sabha Elections: देश में आज से लागू हो जाएगी आचार संहिता; 3 बजे होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव बहुत ही नजदीक है और ऐसे में सभी पार्टियों तैयारियां जोरों शोरों से कर रही है। वही आज भी सभी पार्टियों के लिए बहुत ही बड़ा दिन है। दरअसल, आज चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। इसके साथ ही देश में आचार संहिता भी लागू हो सकती है। वही सभी पार्टियों की चुनावी रैली और जनसभा वह जल्द बंद होने वाली है।

बता दे जिसके चलते पार्टियों के सभी बड़े नेता एक दिन में कई चुनाव रैली और जनसभा कर सकते हैं। वही जानकारी मिली है कि आज 16 मार्च को मुख्य चुनाव आयुक्त दोपहर तीन बजे दिल्ली के विज्ञान भवन से प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जिसके चलते आज लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। वहीं यह भी माना जा रहा है कि मुख्य चुनाव आयुक्त लोकसभा चुनाव के साथ-साथ देश के चार या पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख को का भी ऐलान कर सकते हैं।

इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और इसके अलावा सिक्किम भी शामिल है। वही खास बात तो यह है कि इस चुनाव सत्र में लगभग 97 करोड़ मतदाताओं, 10.5 लाख मतदाता केंद्रों और 1.5 करोड़ चुनाव अधिकारियों के साथ होगा। भारतीय आम चुनाव के मुताबिक यह भी जानकारी मिली है कि 15 अप्रैल से 19 के बीच यह फेस संभव है। साथ ही 23 में को रिजल्ट की संभावना भी जताई जा रही है।