शेख अब्दुल्ला प्रधानमंत्री बने इसलिए नेहरू ने जम्मू कश्मीर में लगाई थी धारा 370ः Mohan Yadav

स्वतंत्र समय, भोपाल/सीधी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( Mohan Yadav ) बुधवार को भाजपा प्रत्याशी राजेश मिश्रा का नामांकन दाखिल कराने सीधी पहुंचे। छत्रसाल स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है। यह मोदी का चुनाव है। कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के प्रत्याशी डंके की चोट में नामांकन दाखिल कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस को उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।

Mohan Yadav ने कहा अबकी बार मोदी सरकार

मोहन यादव ( Mohan Yadav ) ने कहा- मप्र की 29 सीटों में कांग्रेस का कोई बड़ा चुनाव लडऩे को तैयार नहीं है। जहां कांग्रेसी न्याय यात्रा निकलते हैं वहां लोग कांग्रेस छोड़ देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर नहीं बनाने देना चाह रही थी। शिलान्यास के समय दंगे करना चाहती थी। मंदिर के लोकार्पण में आमंत्रण दिया गया, लेकिन कांग्रेसियों ने अहंकार से इसे भी ठुकरा दिया और कोई नहीं गया। अब मौका आ गया है अब उनके उम्मीदवार को जनता ठुकराएगी। अब तो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हमारा नारा लगते हैं। अबकी बार मोदी सरकार। कांग्रेस ने लूटने का काम किया है। भाई को भाई से लड़ाने और कुर्सी के लिए लड़ती रही है। भाजपा वसुदेव कुटुंबकम पर विश्वास करती है। भारत में युगों युगों से रीति रिवाज और परंपरा महत्वपूर्ण रही है। उसी परंपरा से हम चल रहे हैं।

ये चुनाव भला करने वालों और लूटने वालों के बीचः Mohan Yadav

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( Mohan Yadav ) ने डिंडौरी में कहा कि इस चुनाव में एक तरफ भला करने वाले और दूसरी तरफ लूटने वाले लोग हैं। एक तरफ अच्छाई बांटने वाले और दूसरी तरफ सच्चाई छिपाने वाले लोग। एक तरफ वो सारे लोग जो भारत की अच्छाइयों को नकारते हैं, जो हमारी संस्कृति को नकारते हैं, जो भाई को भाई से लड़ाना जानते हैं, जिनके लिए कुर्सी ही सब कुछ है। दूसरी तरफ वो लोग हैं, जो भारत की सनातन परंपरा को वैश्विक पटल पर लहराने के लिए काम कर रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष भाजपा में हुए शामिल

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद भाजपा प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा के साथ रोड शो कर कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल कराया। उनके साथ डिप्टी राजेंद्र शुक्ल, मंत्री प्रहलाद पटेल विधायक मौजूद थे। इस मौके पर टिकट नहीं मिलने से नाराज प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री के समक्ष भाजपा की सदस्यता ली।

अटल जी विपक्ष में रहकर भी कभी नहीं घवराएं

मुख्यमंत्री ने सभा के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के संघर्ष को याद करते हुए कहा कि अटल जी विपक्ष में रहकर कभी नहीं घबराएं। वह अपने सिद्धांतों में अडिग रहे। उनके जीवन का कण-कण, क्षण-क्षण भाजपा के लिए रहा। कांग्रेस को आड़े हाथ से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो जवाहर लाल नेहरू ने पहली गलती किया। जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगा दिया। वह भारत के प्रधानमंत्री बने। जम्मू कश्मीर के शेख अब्दुल्ला प्रधानमंत्री बन गए। श्यामा चरण मुखर्जी ने धारा 370 का विरोध किया। उन्होंने कहा कि पहले कश्मीर में 40,000 लोगों की हत्याएं हुआ करती थी। आतंकवादी मुंबई दिल्ली समेत बड़े शहरों में हमला करते थे। अब मोदी का युग है अब आतंकवादी भी नहीं बचे। उन्होंने कहा कि पैसे की कोई कमी नहीं है।