Chaitra Navratri 2024: गजकेसरी योग में चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ, इन राशि वालों की चमक जाएगी किस्मत, कंगाली होगी दूर

Chaitra Navratri 2024: हिन्दू धर्म में नवरात्रि के त्योहार का बहूत ही ज़्यादा विशेष महत्व होता है। नवरात्रि के नौ दिन माता रानी की विशेष पूजा अर्चना कर उन्हें प्रसन्न किया जाता है। साथ ही चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से 9 दिनों तक चलने वाला नवरात्रि का त्योहार आरंभ हो जाता है। इस वर्ष चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल को समाप्त हो रही है। इस बार चैत्र नवरात्रि पर बहूत ही शुभ योग भी बन रहे है।

जानकारी के मुताबिक़ बता दे नवरात्रि पर चंद्रमा और बृहस्पति की युति से गजकेसरी योग बन रहा है। जिसके चलते कुछ राशि के जातकों को इस राजयोग का बहुत ही ज़्यादा लाभ होने वाला है। यह योग तब बनता है जब बृहस्पति और चंद्रमा की युति किसी 1 राशि में हो। जिन लोगों की कुंडली में गज केसरी राजयोग होता है वे जातक बहुत अच्छी बुद्धि वाले होते हैं। उनके करियर में चल रही परेशानी भी दूर हो जाती है। मान सम्मान में भी वृद्धि होती है। चलिए जानते हैं इस राजयोग का किन राशियों को बहूत ही ज़्यादा लाभ मिलने वाला है।

मेष राशि

इस राशि के जातकों के लिए गज केसरी राजयोग बहूत ही शुभ फल लेकर आएगा। ऐसे में इस राशि के जातकों पर माँ दुर्गा की विशेष कृपा बनी रहेगी। आपको बहुत ही ज़्यादा लाभ मिल सकता है। जो काम अगर कई महीनों से नहीं हो रहा था वह भी पूरा हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता हासिल होगी। आर्थिक स्थिति भी पहले से मज़बूत हो जाएगी। नौकरी भी अच्छे स्थान पर लग जाएगी। धन में भी वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ के अवसर भी बन रहे है।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए गज केसरी राजयोग बहुत अच्छा लाभ लेकर आने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत लगन से काम करना होगा। जिसका फल आपको बहुत ही अच्छा मिलेगा। नौकरी पेशी कर रहे जातकों का प्रमोशन भी हो सकता है। वहीं जो लोग व्यापार कर रहे हैं उन्हें अच्छा लाभ हासिल होगा। वही मान सम्मान में वृद्धि होगी और अचानक धन लाभ भी होगा। रुका हुआ पैसा भी जल्द वापस मिल जाएगा।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों के लिए गज केसरी राजयोग बहुत सारी खुशियाँ लेकर आने वाला है। आप कहीं बाहर घूमने फिरने भी जा सकते हैं। जिसके चलते आपके परिवार का माहौल ख़ुशनुमा बना रहेगा। नई नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को नई और अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। घर और परिवार में सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। वही उधार दिया हुआ धन भी जल्द वापस मिल सकता है। समाज में भी आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।