18 महीने बाद मंगल चलेंगे मीन राशि में अपनी चाल, इन राशियों को रहना होगा सावधान, हो सकती है पैसों की तंगी, बढ़ेगी मुश्किलें

ग्रहों का गोचर सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को इसका शुभ परिणाम मिलता है। तो कुछ राशि के जातकों पर इसका अशुभ असर भी होता है। वहीं राशि परिवर्तन के बाद हमें हमारे जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते है। वहीं इन्ही नवग्रहों में से एक मंगल ग्रह जिन्हें ग्रहों का सेनापति माना जाता है। मंगल एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक़ मंगल ग्रह 23 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 19 मिनट पर गुरू की राशि मीन में प्रवेश करने जा रहे है। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को इसका लाभ मिलेगा। तो कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की ख़ास ज़रूरत है। चलिए जानते हैं इस गोचर से किस राशि के जातकों के जीवन में बुरा प्रभाव पड़ेगा।

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर शुभ साबित नहीं होगा। क्योंकि इस राशि में मंगल आठवें भाव में रहेंगे। जिसके चलते इस राशि के जातकों को सुख सुविधाओं में कमी देखने को मिलेगी। साथ ही भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। जिसके चलते आपको परेशानी होगी। कई नई चुनौतियां आपके सामने आ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो थोड़ा काम संभलकर करने की ख़ास ज़रूरत है। नहीं तो काम के अधिक दबाव में आपको मानसिक चिंता सताने लगेगी। बेवजह ख़र्च से परेशान भी हो सकते हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य को लेकर भी आपको सतर्क रहना होगा।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर अशुभ परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि मंगल मीन राशि में प्रवेश करके इस राशि के सातवें भाव में रहने वाले है। जिसके चलते इस राशि के जातकों को बिज़नेस में भी नुक़सान होगा। साथ ही तर्क वितर्क करने से भी बचना होगा। आपको हानी भी हो सकती हैं। लंबी दूरी की यात्रा करने से भी बचना होगा। आपको मानसिक और शारीरिक रूप से तनाव भी हो सकता है। आर्थिक रूप की बात करें तो बेकार के ख़र्च से परेशान हो सकते हैं। व्यापार में कोई बड़ा निर्णय लेने से पहले सोच विचार अवश्य कर लें।

मकर राशि

इस राशि के जातकों के लिए यह गोचर बहूत ही अशुभ रहने वाला है। क्योंकि इस राशि में मंगल तीसरे भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिसके चलते इस राशि के जातकों को कई तरह की बाधाएँ आएंगी। साथ ही सुख सुविधाओं में भी कमी देखने को मिलेगी। व्यापार में भी नुक़सान होगा। इसके अलावा आपको कई तरह की धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है।