NVS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में लगे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, नवोदय विद्यालय समिति में टीजीटी, पीजीटी के रिक्त पदों पर निकली भर्ती

NVS Recruitment 2024: ऐसे कई उम्मीदवार हैं जो सरकारी नौकरी की तलाश में लगे हुए है और वह सरकारी नौकरी पाना चाहते है। ऐसे उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक बड़ी ख़ुशख़बरी सामने आई है। दरअसल, नवोदय विद्यालय समिति (NVS), भोपाल की ओर से टीजीटी एवं पीजीटी के 500 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी।

इसकी आख़िरी तारीख़ 26 अप्रैल तय की गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उसमें दिए गए गूगल लिंक पर जाना होगा। फिर उसमें माँगी गई सभी डिटेल सही सही भरकर सबमिट करना होगा।

एप्लीकेशन फॉर्म डायरेक्ट लिंक

For PGTs – https://forms.gle/MwsWtYLMbKpRySyW9

For TGTs – https://forms.gle/kCbtCWVHWQfRJMUe9

वही बात अगर आयु सीमा की करें तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा एक्स एनवीएस टीचर के लिए अधिकतम आयु 65 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। इस बात का विशेष ध्यान रखें। पीजीटी पदों पर चयनित होने वाले ऐसे उम्मीदवार जिनकी पोस्टिंग नॉर्मल स्टेशन पर होगी उन्हें 35,750 रुपये प्रति महीना एवं हार्ड स्टेशन के लिए 42,250 रुपये प्रति महीना दिया जाएगा।