AIIMS Recruitment 2024 : उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, 129 पदों पर सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, एक लाख से अधिक वेतनमान

AIIMS Recruitment 2024 : ऐसे कई लोग हैं जो सरकारी नौकरी की तलाश में लगे हुए हैं और उन्हें सरकारी नौकरी की चाह है। ऐसे उम्मीदवारों के लिए हाल ही में ख़ुशख़बरी सामने आई है। दरअसल, अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह ख़बर आपके बेहद ही काम की है। जानकारी के मुताबिक़ बता दें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौक़ा आया है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आयु सीमा

जानकारी के मुताबिक़ बता दें 129 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की आख़िरी तारीख़ 22 अप्रैल निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आज रात से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। वही बात अगर आयु सीमा की करें तो इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 58 वर्ष निर्धारित की गई है।

पदों पर भर्ती प्रक्रिया

  • प्रोफेसर के 32 पद के अलावा
  • अतिरिक्त प्रोफेसर के 31
  • सह प्राध्यापक के 43 और
  • सहायक प्रोफेसर के 23 पद शामिल है।

योग्यता/ वेतनमान

बात अगर योग्यता की करें तो एआईआईएमएस रायपुर द्वारा निकाली गई विभिन्न भर्तियों के लिए योग्यता भी निर्धारित की गई है। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से (Relevant Discipline) में होने के साथ ही स्नातक डिप्लोमा होना आवश्यक है। वही इन पदों के लिए वेतनमान 1 लाख 1 हजार 500 से 2 लाख 20 हजार 400 रुपए प्रति माह तक निर्धारित किया गया है।