MP Weather : मध्यप्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट, इन जिलों आंधी-तूफान के साथ होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम का मिज़ाज लगातार बदलता जा रहा है। कभी लोगों को गर्मी का एहसास तो कभी ठंडक का एहसास हो रहा है। वहीं इसी बीच मौसम विभाग लगातार भारी बारिश के साथ आँधी तूफ़ान को लेकर अलर्ट भी जारी कर रहा है। वहीं मध्य प्रदेश में रविवार को भी कई ज़िलों में बारिश देखने को मिली। बालाघाट, सिवनी के अलावा अलग अलग स्थानों में भारी बारिश हुई।

इसी के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान भी बहूत कम दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक़ बता दें मौसम विभाग ने यह बताया है कि प्रदेश का मौसम कुछ इसी तरह बना रहेगा। नई मौसम प्रणाली सक्रिय होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं पिछले आठ दिनों से मध्य प्रदेश के कई स्थानों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो रही है। जबकि कई ज़िलों में तेज हवाएँ भी चल रही है।

इसी बीच आज भी भोपाल सहित कई ज़िलों में मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा और कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश का दौर भी देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कुछ ज़िलों में बड़े बड़े ओले गिरने के साथ बिजली और बारिश होने की संभावना भी है।

साथ ही छिंदवाड़ा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट के अलावा कई ज़िलों में कई कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। वहीं नर्मदापुरम, बैतूल, जबलपुर और नरसिंहपुर में भी भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इसके अलावा नर्मदापुरम, बैतूल, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट ज़िलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ भारी बारिश और आँधी तूफ़ान का दौर देखने को मिलेगा।