Weather Update: देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी, दिल्ली NCR समेत कई इलाकों में लू से घबरा रहे लोग, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : दिल्ली NCR समेत कई इलाकों में लोग भीषण गर्मी से परेशान हो रहे है। वहीं भीषण गर्मी ने लोगों के साथ साथ कारोबार पर भी असर डालना शुरू कर दिया है। दरअसल, लोग भीषण गर्मी को देखते हुए घरों से बाहर निकले में सोच रहे है। वहीं इसी बीच मौसम विभाग लगातार हीट वेव को लेकर अलर्ट भी जारी कर रहा है। आने वाले दिनों में तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिलेगा।

वहीं बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलावा दक्षिण भारत के अधिकांश हिस्सों में तापमान लगातार बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। यहाँ पर तापमान 40 डिग्री से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। वहीं मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान अपना रोद्र रूप दिखाएगा। यानी कि देखा जाए तो तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच सकता है।

आसमान से बरस रही आग के कारण लोगों को बहूत ही ज़्यादा परेशानी हो रही है। हालाँकि मौसम विभाग का यह कहना है कि 20 मई तक देश के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। साथ ही भारत के अधिकतर भागों, उत्तर पश्चिमी भारत, मध्य भारत के कुछ हिस्सों तथा पूर्वोत्तर प्रायद्वीपीय भारत को छोड़कर देश के कई हिस्सों में तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिलेगा।

वहीं मौसम विभाग ने बढ़ती गरमी को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। हालाँकि मौसम विभाग की मानें तो कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती वहीं। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएँ चलने का अनुमान भी मौसम विभाग ने जताया है। फिलहाल भीषण गर्मी और हीट वेव से छुटकारा मिलने के कोई आसार नहीं हैं।