श्रीलंका में Maa Sita Temple का अभिषेक, सरयू नदी से लाया जल

स्वतंत्र समय, कोलंबो

श्रीलंका के सीता एलिया गांव में देवी सीता को समर्पित सीता अम्मा मंदिर ( Maa Sita Temple ) का अभिषेक किया गया। इस समारोह में अयोध्या की सरयू नदी से जल लाया गया। श्रीलंका में देवी सीता को समर्पित एक हिंदू मंदिर के अभिषेक समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में हजारों लोग शामिल हुए। मंदिर के अभिषेक के लिए अयोध्या की सरयू नदी से जल लाया गया। द्वीप राष्ट्र के सीता एलिया गांव स्थित सीता अम्मा मंदिर में यह आयोजन किया गया।

Maa Sita Temple के लिए अयोध्या-नेपाल से आया प्रसाद

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि सीता अम्मा मंदिर ( Maa Sita Temple ) में अयोध्या और नेपाल से प्रसाद लाया गया। अयोध्या को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि कहा जाता है और नेपाल को देवी सीता की जन्मभूमि कहा जाता है। यह भी बताया गया है कि इस अभिषेक समारोह में दुनियाभर के श्रद्धालु शामिल हुए। रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत और नेपाल से देवी सीता के लिए परिधान लाए गए और आंध्र प्रदेश के तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर से मिठाई और अन्य सामग्री लाई गई।

समारोह में शामिल हुए हजारों लोग

श्रीलंका स्थित भारतीय उच्चायोग ने बताया कि इस समारोह के दौरान हजारों की संख्या में भारतीय, श्रीलंकाई और नेपाली श्रद्धालु शामिल हुए। इस समारोह का आयोजन श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त और आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर द्वारा किया गया। यह मंदिर मां सीता को समर्पित है और अभिषेक समारोह में अयोध्या की सरयू नदी से जल लाया गया था।