नेहरू की गलतियों का खामियाजा देश भुगत रहा: CM Mohan Yadav

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ( CM Mohan Yadav  ) उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। बुधवार को वे छठवें चरण के प्रचार के लिए महराजगंज और कुशीनगर पर पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने गए। उन्होंने एक ओर जहां मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया वहीं दूसरी ओर नेहरू से राहुल तक कांग्रेस सरकार की विफलताओं को याद दिलाया। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हम भी अपनी बात कहेंगे और दूसरे दल भी अपनी बात कहेंगे। मुझे इस बात की ख़ुशी है जनता के लिए, जनता के द्वारा, जनता का शासन चुने जाने का अधिकार संविधान देता है हमें इस बात को ध्यान में रखकर वोट देना चाहिए।

CM Mohan Yadav बोले कांग्रेस अतीत के माफी नहीं मागेंगे

मुख्यमंत्री डॉ यादव ( CM Mohan Yadav  ) ने कहा कि कांग्रेस या किसी पार्टी का नेता आए कोई इस बात के लिए नहीं कहेगा कि हम इस देश में सरकार बनाएंगे तो हमारे द्वारा अतीत की इस बात की माफी मांगी जाएगी कि नेपाल से हमारे संबंध खराब क्यों थे? नेपाल से भारत के संबंध हजारों साल से बहुत अच्छे थे, केवल नेपाल ही नहीं हमारे देश की चारों तरफ की सीमाएं अगर असुरक्षित थी तो इसका सबसे बड़ा कारण क्या है?

नेहरू जी की गलती को देश अभी तक भुगत रहा

अभी कांग्रेस के जो साहिबजादे हैं, उनकी पांचवीं पीढ़ी के परनाना नाना नेहरू जी ने गलती की इस देश के अंदर 1 लाख किलोमीटर से ज्यादा जमीन आज भी चाइना के पास है। ये पाप कांग्रेस के माथे है। लंबे समय तक यह कलंक हमारे माथे रहा है, क्या कांग्रेस इसके लिए माफ़ी मांगेगी?
मोदी सरकार ने पाकिस्तान को वो सबक सिखाया कि अभी तक होश ठिकाने हैं। याद कीजिये मोदी जी ने आपसे सिर्फ पांच साल मांगे थे और जब मोदी जी ने सरकार चलाई तो कांग्रेस ने हंसी उड़ाई, चाय वाला क्या सरकार चलाएगा? लेकिन उन्होंने ऐसे सरकार चलाई कि दुनिया देखती रह गई, जो पाकिस्तान हमें डराता था, सैनिकों का अपमान करता था, आतंकवादी भेजता था, हमारे सैनिकों के पास योग्यता और क्षमता होने के बाद भी कमजोर और नाकारा सरकार होने के कारण वे बदला नहीं ले पाते थे लेकिन मोदी सरकार में पाकिस्तान ने दो बार गलती की और उसे वो सबक सिखाया कि उसके होश अभी तक ठिकाने लगे हुए हैं।

मनमोहन सरकार में सिर्फ घोटाले ही घोटाले थे

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए डॉ मोहन यादव ने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार जरुर चला रहे थे लेकिन असल में उसे सोनिया गांधी चला रही थी, निर्णय मनमोहन सिंह जी पर थोपे जा रहे थे और ये साहबजादे राहुल गांधी कैबिनेट के फैसले फाड़ रहे थे, देश को अपमानित कर रहे थे वो दौर बहुत खऱाब था, चारों तरफ सिर्फ घोटाले ही घोटाले ही थे।