Pandit Pradeep Mishra की चुनाव आयोग से शिकायत

स्वतंत्र समय, सीहोर

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ( Pandit Pradeep Mishra ) की शिकायत की है। पार्टी का आरोप है कि पं. मिश्रा अपनी कथाओं के मंच से पार्टी विशेष का प्रचार कर रहे हैं। वे एक नेता का नाम लेकर लोकसभा चुनाव में उनके दल को वोट देने की अपील कर रहे हैं। सीहोर जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव पंकज शर्मा ने बुधवार को भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम एक पत्र कलेक्टर कार्यालय में सौंपा। उन्होंने पं. मिश्रा पर धर्म का राजनीतिकरण करने का आरोप भी लगाया। शर्मा ने महाराष्ट्र के परतवाड़ा में 6 मई को हुई कथा का वीडियो भी सौंपा है।

Pandit Pradeep Mishra ने बीजेपी के लिए वोट मांगेंः कांग्रेस

कांग्रेस का कहना है कि इस कथा के दौरान पंडित मिश्रा ( Pandit Pradeep Mishra ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का नाम लेकर उनके लिए वोट मांगे। यह चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन और संविधान विरोधी है। इसी कथा के आखिरी दिन 12 मई को महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद और भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी नवनीत राणा ने भी धर्म के नाम पर वोट मांगे थे। शर्मा ने कहा,पंडित मिश्रा खुलेआम कानून का उल्लंघन करते हुए आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वे पहले भी देश के संविधान को बदलने, लोकतंत्र को खत्म करने और हिंदू राष्ट्र बनाने जैसे बयान देते रहे हैं।

आचार संहिता उल्लंघन का केस करने की मांग

पंकज शर्मा ने बताया कि परतवाड़ा की कथा में मिश्रा ने भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा को बुलाकर धर्म का राजनीतिकरण किया। पं. मिश्रा और राणा पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया जाए। साथ ही लोकसभा चुनाव समाप्त होने तक उनकी कथाओं पर रोक लगाई जाए। भारत निर्वाचन आयोग को धर्म का राजनीतिकरण करने पर कथावाचक को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने का निर्देश देना चाहिए। राणा का नामांकन पत्र खारिज भी करना चाहिए।