निगम की सतर्कता से आम के पेड़ को किया री प्लांट, 10 हजार का किया स्पॉट फाइन

इंदौर: आयुक्त शिवम वर्मा के निर्देशानुसार शहर मैं पर्यावरण संरक्षण को लेकर लगातार कार्य किया जा रहा है, इसी क्रम में निगम उद्यान विभाग द्वारा झोन क्रमांक 12 वार्ड क्रमांक 65 खातीवाला टैंक के अंतर्गत अवैध तरीके से गिराए गए आम के पेड़ को री प्लांट करने की कार्रवाई करते हुए संबंधित के विरुद्ध 10 हजार का स्पॉट फाइन किया जाकर पंचनामा किया गया।

उद्यान प्रभारी जितेंद्र जमीदार ने बताया कि विगत रात्रि में उद्यान विभाग को सूचना प्राप्त हुई थी कि झोन क्रमांक 12 वार्ड क्रमांक 65 खातीवाला टैंक के अंतर्गत आम का विशालकाय पेड़ गिर गया है, जिस पर आज निगम उद्यान विभाग द्वारा मौका स्थल का निरीक्षण किया गया। जिसमें ज्ञात हुआ कि उक्त स्थान पर निर्माण कार्य के दौरान भवन स्वामी सुनील कंधारी 1006 खातीवाला टैंक द्वारा अवैध तरीके से विशालकाय आम के पेड़ को गिराया गया है।

उपरोक्त घटनाक्रम के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश पर निगम उद्यान विभाग की टीम द्वारा जेसीबी के माध्यम से खाती वाला टैंक में गिराए गए आम के पेड़ को पुनः री प्लांट किया गया। इसके साथ ही निगम द्वारा सुनील कंधारी के विरुद्ध पंचनामा बनाते हुए रुपए 10 हजार का स्पॉट फाइन कर राशि वसूल की गई।