ओलंपिक विजेता पहलवान Sakshi Malik ने बाबा महाकाल के दरबार में की पूजा

स्वतंत्र समय, भोपाल/उज्जैन

शुक्रवार को बाबा महाकाल के दरबार पर  ये दोनों सितारे दिखाई दिए। ओलंपिक पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक ( Sakshi Malik ) और सत्यव्रत कादियान बाबा महाकाल की शरण में आए। विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी में प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आगमन होता है। फि़ल्मी सितारे हों या राजनेता या आम भक्त, सभी महाकालेश्वर की आराधना करने आते हैं। शुक्रवार को महाकाल की नगरी में भारत के नाम को विश्व में ऊंचा करने वाले ये दो पहलवान पहुंचे।

Sakshi Malik ने देवाधिदेव महादेव का आशीर्वाद लिया

पहलवान साक्षी मलिक ( Sakshi Malik ) जहां 2016 के ओलंपिक में भारत को कुश्ती में कांस्य पदक दिला चुकी हैं, वहीं सत्यव्रत कादियान ने 2010 ओलंपिक में कांस्य पदक जीता है। इन दोनों ने महाकालेश्वर के मंदिर पहुंचकर पूजा-आराधना की। दोनों पहलवानों ने बाबा महाकाल के मंदिर में पूजा-अर्चना कर देवाधिदेव महादेव का आशीर्वाद लिया। मंदिर के पुजारी के निर्देशों पर इन दोनों पहलवानों ने पूजा की।

महिलाओं को कुश्ती में जरूर आना चाहिए

महाकाल के दर्शन करने पहुंचे साक्षी और सत्यव्रत बाबा महाकाल की भक्ति में लीन दिखाई दिए। बाबा महाकाल का पूजा दर्शन करने के बाद दोनों कोटि तीर्थ स्थित भैरव मंदिर पर पूजन करने भी पहुंचे, जहां साक्षी ने भैरव जी के कानों में अपनी मनोकामना कही। भगवान की पूजा के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए साक्षी ने कहा कि बाबा महाकाल के दर्शन दिया। मेरा पूरा परिवार खुशहाल रहे और आगे बढ़ता रहे, बस यही कामना की है। खेल के क्षेत्र में महिलाओं के आने के बारे में साक्षी ने कहा कि जब महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं तो फिर कुश्ती में भी उन्हें जरूर उतरना चाहिए।